कोरबा : कबाड़ तस्करों का अब रेलवे पर निशाना.. पटरियों का क्लिप निकालकर बेचने के फिराक में एक गिरफ्तार.. पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा थाना क्षेत्र में इन दिनों कबाड़ियों का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है. बेलगाम हो चुके स्क्रैप कारोबारियों की नजर से अब ना औद्योगिक संयंत्र के कीमती सामान सुरक्षित है और ना ही सरकारी उपक्रमो का स्क्रैप. हद तो तब हो गई जब कुछ दिनों पहले कबाड़ियों ने सीएसईबी के एक विशालकाय ट्रांसमिशन टॉवर को ही निशाना बनाते हुए उसके फुटिंग को काट डाला. नतीजतन टॉवर झुक गया और चार जिलो में ब्लैक आउट के हालात बन गए. हालांकि हरकत में आई पुलिस ने इस मामले में कटघोरा और छुरी के स्क्रैप तस्करों को समान समेत गिरफ्तार कर लिया.

ताजा मामला कटघोरा थाने के लखनपुर क्षेत्र का है जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक आदतन कबाड़ी सुतर्रा निवासी नरेंद्र उर्फ भिरगू डहरिया को घेराबंदी कर हिरासत में लिया. जांच के दौरान उसके पास से दो बोरे में भरकर रखा गया रेल पटरी का क्लिप बरामद हुआ. जब्त लोहे का वजन 50 किलो था जिसका बाजार मूल्य एक हजार रुपये आंका गया. गवाहों के बीच विधिवत रूप से आरोपी नरेंद्र को गिरफ्तार कर थाने में लाया गया जहां उसके खिलाफ भादवि की धारा 41(1-4), 379 के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश किया गया. आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. थाना प्रभारी नवीन देवांगन ने बताया की जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन, अति, पुलिस अधीक्षक व एसडीओपी कटघोरा अनुविभाग के मार्गदर्शन में क्षेत्र में सक्रिय कबाड़ तस्करों के विरुद्ध पुलिस की प्रभावी कार्रवाई निरन्तर जारी रहेगी.