कोरबा : कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल ने गढ़ कलेवा पहुंचकर छत्तीसगढ़ी पारंपरिक व्यंजन का उठाया लुफ्त ..श्रेया महिला स्व सहायता समूह की बहनों ने विधायक को महुआ व अलसी के लड्डू किया भेंट..

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद चखने लोग कटघोरा बस स्टैंड में संचालित गढ़ कलेवा पहुंचते हैं। इसे और आकर्षक व सुविधायुक्त बनाने की पहल होगी। छत्तीसगढ़ी व्यंजन के लिए मशहूर है कोरबा जिले के कटघोरा का गढ़कलेवा । नवगठित बीजेपी सरकार के क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद पटेल ने गढ़कलेवा पहुंचकर जायजा लिया और इसे अधिक आकर्षक और सुविधायुक्त बनाने की जरूरत बताई।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के साथ ही अन्य प्रदेशों के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। छत्तीसगढ़ी खान-पान से उन्हें परिचित कराने के लिए यहां और सुविधाएं बढ़ाई जाएं। साथ ही गढ़कलेवा परिसर में साफ-सफाई के साथ-साथ आकर्षक कलाकृतियों से सजावट की जाए।

कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल ने खुद गढ़कलेवा में आम नागरिकों, युवाओं और प्रबुद्धजनों के साथ चिला, फरा, लाई के लड्डू, ठेठरी, खुरमी सहित अन्य छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का आनंद लिया। उन्होंने अलग-अलग स्टॉलों पर जाकर तैयार हो रहे व्यंजनों की जानकारी ली। साथ ही गढ़कलेवा को आकर्षक बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

श्रेया महिला स्वास्थ्य सहायता समूह द्वारा संचालित की बहनों ने विधायक को मकर संक्रांति के उपलक्ष में महुआ लड्डू वी अलसी के लड्डू भेंट किया हुआ अपनी समस्याओं को अवगत कराया विधायक महोदय को बताया गया कि हमारा समूह लगभग 1 वर्ष से यहां गढ़ कलेवा का संचालन किया जा रहा है प्रशासन द्वारा पशु चिकित्सालय के पुराने भवन में यह संचालित किया जा रहा है जिसमें मूल बहुत सुविधाओं की कमियां है जिसको लेकर महिला सांसद समूह ने अवगत कराया है साथ विधायक ने जल्द ही राज्य सरकार को इन समस्याओं को अवगत कराने की बात कही है और जल्द ही निराकरण करने का आश्वासन दिया है ।

संजय शर्मा , अजय धनोदिया , रघुराज सिंह उईके , पीयूष अग्रवाल , दिलीप पटेल, नीलम सोनी , अभिषेक सोनी , श्रेया महिला सहायता समूह की बहनों उपस्थित थे l