कोरबा : कटघोरा पुलिस ने चलाया यातायात सुरक्षा माह.. तीसरे दिन थाना प्रभारी ने यातायात का पालन करने वालो को फूल माला पहनाकर एवं श्रीफल व चोकलेट देकर किया सम्मानित.

कोरबा/कटघोरा 18 जनवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा पुलिस ने सड़क सुरक्षा माह के तहत तीसरे दिन यातायात नियमों का पालन करने वालों को फूल, श्रीफल व चोकलेट देकर यातायात नियमों के पालना का संदेश दिया। 15 जनवरी से 14 फरवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा माह के तहत पुलिस अभियान चला रही है। पुलिस अधिक्षक कोरबा जितेंद शुक्ला के आदेशानुसार सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत कटघोरा थाना प्रभारी तेजराम यादव की टीम ने कटघोरा थाना के सामने कोरबा रोड, कटघोरा मुख्य चौराहे के पास यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने समझाइस दी गई व यातायात के नियमों का पालन करने वालो को फूल, श्रीफल व चोकलेट देकर यातायात नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित किया।

कटघोरा थाना प्रभारी तेजराम यादव ने कहा कि अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक जितेंद शुक्ला के निर्देशानुसार यातायात नियमों की पालन ना करने वाले वाहन चालकों को समझाइस देकर चेताया गया। यातायात नियमों की पालना हेतू पुलिस चालान काटती है, वहीं इस तरह के तरीकों से उनको नियमों की जानकारी भी दी जा रही है। तरीका कोई भी हो सकता है मकसद सिर्फ वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक और प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हर दिन अलग-अलग तरीकों से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा।

थानाप्रभारी श्री यादव ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया जा रहा है, ताकि लोग जागरूक रहे और यातायात के नियमों का पालन करें. वाहन चालकों से अपील की जा रही है कि वह सड़क पर परिवहन विभाग द्वारा जारी नियमों के अनुसार ही अपने वाहन चलाएं और बिना हेलमेट के किसी भी परिस्थिति में दोपहिया वाहन ना चलाएं। ताकि भविष्य में वे घर से निकलने पर गाड़ी में बैठने से पहले हेलमेट पहन ले और फिर अपने दो पहिया वाहन को चलाएं। उन्होंने कहा कि अभी उन्हें जागरूक किया जा रहा है, अगर इसके बावजूद लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ेंगे तो उनसे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस जुर्माना भी वसूलेगी। आने वाले दिनों में स्कूलों व कालेजों में यातायात नियमों को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा, इसी बीच एक दिन जीरो टोलरेंस डे मनाया जाएगा।