कोरबा : कटघोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर गोंगपा ने राज्य सरकार को दी चेतावनी.. एक सप्ताह के भीतर जिला घोषित करे राज्य सरकार नही तो होगा उग्र आंदोलन..

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): : गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कटघोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। गोगपा के प्रदेश महामंत्री शरद देवांगन के द्वारा मुख्य सचिव के नाम एसडीएम पोड़ी उपरोड़ा को ज्ञापन सौंपते हुए सात दिवस के भीतर मांगो को पूरा करने की मांग की गई है । यदि मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि कटघोरा जिला बनाओ महाअभियान के तहत संयुक्त अभियान संघर्ष समिति द्वारा लगातार 158 दिनो से अधिक समय तक लगातार धरना प्रदर्शन जारी है। जिसके समर्थन में विभिन्न राजनैतिक दलो के जनप्रतिनिधि समाज सेवी संगठन, व्यापारी वर्ग, सर्व समुदाय ने एक स्वर में सहमति प्रदान की थी एवं जिला बनाने हेतु अनेको जनप्रतिनिधि द्वारा आत्मदाह तक की चेतावनी भी दी गई थी। कटघोरा को जिला घोषित करने बाबत् वर्तमान छ.ग. सरकार के स्थानीय विधायक पुरुषोत्तम कवंर एवं पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा तथा वर्तमान सांसद महोदया श्रीमती ज्योत्सना महंत जी द्वारा 26 जनवरी को घोषित करने का भरोसा दिलाया था। लेकिन वर्तमान सांसद विधायकों के राजनैतिक महत्वकांक्षा विहिन होने एवं जन भावनाओ का आदर नहीं कर पाने के कारण नतीजा सिफर रहा। अब ऐसा महसूस होने लगा है कि वर्तमान सत्ताधारी सरकार की आंतरिक इच्छा कटघोरा को जिला बनाने की नहीं है।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि छ.ग. सरकार द्वारा आगामी एक सप्ताह के भीतर कटघोरा को जिला बनाने के संबंध में लिखित में संतोषप्रद जवाब नहीं मिला तो मुख्यमंत्री भुपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास मंहत, वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कवंर, एवं पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा का सामूहिक शव यात्रा निकालकर पुतला दहन कर उग्र विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन की होगी।