कोरबा: ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर नाबालिग ने उड़ाये लाख रुपए

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा : टेक्नोलॉजी के इस दौर में बच्चों पर इसका कितना बुरा असर पड़ रहा है. इसकी बानगी कोरबा जिले में देखने को मिली. जहां एक आठवी पढ़ने वाले बच्चे ने अपने पिता के एकाउंट से डेढ़ लाख की खरीदारी की.

ऑनलाइन गेम खेलने की लत से लगा चूना

दरअसल आठवीं में पढ़ने वाला बच्चा ऑनलाइन पढ़ाई करने के नाम पर मोबाइल में गेम खेलने लगा था. इसकी उसे ऐसी लत लगी कि फ्री फाइटर गेम खेलने के लिए उसने ऑनलाइन खरीदी करनी शुरू कर दी. छात्र ने मोबाइल में पेटीएम करने अपने पिता के खाते से हजारों रुपए निकाल लिए. इतना ही नहीं उसने अपने चाचा के खाते से भी हजारों रुपए निकाले. जो कुल मिलाकर डेढ़ लाख रुपए की खरीदारी की.

Korba Police

ऑनलाइन गेम में नाबालिग ने उड़ाए डेढ़ लाख रुपए

साइबर सेल से हुआ खुलासा

छात्र के पिता शिक्षक है. उन्हें जब अपने एकाउंट से पैसे निकालने की जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की. जिसके बाद साइबर सेल ने इसकी जांच की. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. खुलासे में ये पता चला कि पेटीएम से पैसे निकाले गए और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया गया. कोरबा डीएसपी रामगोपाल ने सभी पैरेंट्स से बच्चों से मोबाइल दूर रखने की अपील की. पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार का पैसा नियमतः वापस नहीं होगा. क्योंकि ऑनलाइन खरीदी के दौरान उसने खुद पेड किया है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…