कोरबा : आबकारी विभाग के आरक्षक अजय तिवार के अवैध वसूली व दबंगई से परेशान ग्रामीणो ने कटघोरा पेंड्रा रोड में किया चक्काजाम.. 15 दिनों के लिखित आश्वासन पर चक्काजाम हुआ समाप्त.

कोरबा/कटघोरा 7 सितंबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ )अकित सिंह : कोरबा जिले के पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक के रावा के जनपद सदस्य रविन्द्र प्रताप सिंह ने आबकारी विभाग के मुख्य आरक्षक अजय तिवारी व उनके स्टाफ के द्वारा दुर्व्यवहार करने की शिकायत के बाद भी अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही किये जाने से नाराज़ जनपद सदस्य रविन्द्र प्रताप सिंह व ग्रामीणों ने आज ग्राम बरबसपुर के पास कटघोरा से पेंड्रा रोड मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से इस मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बस यात्रियों का खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

घण्टों चक्काजाम के बाद पसान के तहसीलदार लीलाधर ध्रुव मौके पर पहुंचे। उन्होंने जनपद सदस्य व स्थानीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों से चर्चा की। जनप्रतिनिधियों ने आबकारी विभाग के आरक्षक अजय तिवारी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध वसूली व दबंगई के चलते जिला कलेक्टर को शिकायत के माध्यम से अवगत कराया गया था लेकिन जिला प्रशासन द्वारा अभी तक उक्त आरक्षक अजय तिवारी पर कोई कार्यवाही नही की गई है। जिसकी वजह से आज चक्काजाम किया गया है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है की अजय तिवारी को कोरबा जिले से अन्य जिला में स्थान्तरण किया जाए। उनका कहना है कि आबकारी विभाग की दबंगई ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर चल रही है आरक्षक अजय तिवारी द्वारा गरीब ग्रामीणों से अवैध वसूली की जा रही है।

नाराज ग्रामीणों से चर्चा करते तहसीलदार श्री ध्रुव ने ग्रामीणों को चक्कजाम समाप्त करने को कहा लेकिन ग्रामीण नही माने और लिखित में देने की बात कही। तहसीलदार ने 15 दिनों में आरक्षक अजय तिवारी पर कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए लिखित में आश्वासन पत्र दिया तब कही जाकर ग्रामीणों ने चक्काजाम समाप्ति की घोषणा की। मौके पर उपस्थित कटघोरा थाना प्रभारी अश्विन राठौर व उनकी टीम ने जाम में फंसे वाहनो को सुरक्षित रवाना किया। फिलहाल ग्रामीणों का कहना है कि आबकारी विभाग के आरक्षक अजय तिवारी पर यदि 15 दिवस के भीतर प्रशासन कोई कार्यवाही नही करता है तो वे उग्र आदोंलन करने को बाध्य हो जाएंगे।