कोटा : पहले चोरी करता था बाइक ,कुछ दिन यूज करने के बाद ,यूं लगता था ठिकाने.

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-  जिले के कोटा थाना अंतर्गत बेलगहना चौकी क्षेत्र में रहने वाले युवक राजू यादव के बदल-बदल कर नई बाइक पर घूमने से लोगों को उस पर आशंका होने लगी. यह बात धीरे-धीरे गांव में फैल गई. युवक के बारे में किसी ने पुलिस को जानकारी दे दी. पुलिस ने युवक की हिस्ट्री खंगाली तो पता चला की उसकी माली हालत ऐसी भी नहीं है कि वह एक बाइक खरीद सके.

कुएं से चोरी की बाइक निकालती पुलिस

पुलिस ने छानबीन शुरू की और क्षेत्र में लगे सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर युवक को पकड़ कर पूछताछ की गई. कुछ ही देर में युवक टूट गया और बताया कि वह नई बाइक को पलक झपकते ही ठिकाने लगाता रहा है. उसने अभी तक कई बाइक को चोरी कर के उनका कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया और फिर उन्हें कुछ ही दिनों बाद तालाब या कुओं में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर कुछ बाइक कुओं से बरामद किए. उसके पास से एक्टिवा और बाइक बरामद किया गया है.

युवाओं में रोज नई बाइक पर चलने का मेनियाः

पुलिक के अनुसार पिछले कुछ बाइक चोरी की वारदातों में यह साफ हो चुका है कि ज्यादातर आरोपी गरीब तबके के हैं और उनमें महंगी बाइक की शौक की वजह से उन्होंने अपराध का मार्ग चुना. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ युवा अपनी शौक पूरा करने के लिए चोरी के वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.