केशकाल मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सलियों की हुई पहचान ,5-5 लाख का ईनाम था घोसित..

कोंडागांव(सेंट्रल छत्तीसगढ़): केशकाल के कुएंमारी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (naxal encounter) हुई थी. बस्तर आईजी सुंदरराज पी (Bastar IG) ने मुठभेड़ में 2 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षा बलों को लगातार कामयाबी मिल रही है. भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद की गई है. एसएलआर, 303 समेत 5 रायफल, कई राउंड मैगजीन, विस्फोटक सामग्री, मेडिकल किट समेत भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है.

प्रारंभिक पूछताछ में मृत नक्सलियों की पहचान आसू कोरचा और रीना नरेटी के रूप में हुई है. जिन पर पहले से ही 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था. मारे गए दोनों नक्सली मार्च महीने में थाना धनोरा के कुएंमारी क्षेत्र में हुई आगजनी और कई नक्सली घटनाओं में शामिल थे.

केशकाल मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सलियों की हुई पहचान

लंबे वक्त से मिल रहा इनपुट

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि कई दिनों से थाना धनोरा और केशकाल क्षेत्र में बड़े नक्सली कैडर और नक्सल सदस्यों के उपस्थिति की लगातार सूचना मिल रही थी. ऐसे में डीआरजी की टीम और आईटीबीपी के जवानों के साथ ही बीएसएफ के जवानों को मौके पर रवाना किया गया था. जवान कोंडागांव और कांकेर के सरहदी क्षेत्र में नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चला रहे थे. ग्राम भंडारपाल के नजदीक पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस को आता देख गोलीबारी चालू कर दी. पुलिस पार्टी ने भी जवाबी कार्रवाई की है.

keshkal-naxal-encounter-at-kondagaon

भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री जब्त

जवाबी कार्रवाई में 2 नक्सली मारे गए

डेढ़ घंटे चली मुठभेड़ के बाद नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख जंगल की आड़ लेकर भाग गए. फायरिंग बंद होने के बाद जब इलाके की सर्चिंग की गई, तो 1 पुरुष नक्सली और 1 महिला नक्सली का शव बरामद हुआ. इसके अलावा 1 एसएलआर रायफल, एक 303 रायफल, तीन 315 बोर रायफल, 2 मैगजीन, एसएलआर राउंड 27, 303 रायफल के राउण्ड 13, बरामद विस्फोटक एवं दैनिक उपयोग की सामग्री में मुख्य रूप से भारी मात्रा में दवाईयां, नक्सली वर्दी, पिट्ठू सेट, डेटोनेटर, वायर, सोलर पैनल, रेडियो सेट, नगदी, चाकू, लोहे के अन्य देशी हथियार, डायरी, नक्सल साहित्य समेत कई समान जब्त किए गए हैं.

keshkal-naxal-encounter-at-kondagaon

भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री जब्त