किसानों ने बुधवार को बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय से पटवारी के खिलाफ शिकायत की, जिसके बाद विधायक ने पटवारी को जमकर फटकार लगाई.

बलौदाबाजार (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना:–  बिलाईगढ़ ब्लॉक के पुरगांव ग्राम पंचायत के किसानों ने पटवारी राजेन्द्र ध्रुव की मनमानी से परेशान हैं. अब परेशान होकर किसानों ने पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हताश किसानों ने बुधवार को बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय से पटवारी के खिलाफ शिकायत की, जिसके बाद विधायक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पटवारी को जमकर फटकार लगाई है. साथ ही तहसीलदार को जांचकर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

दरअसल, बिलाईगढ़ ब्लॉक के पुरगांव के किसान अपने हल्का के पटवारी राजेन्द्र ध्रुव से परेशान हैं. किसानों का आरोप है कि पटवारी बिना पैसे लिए काम नहीं करता. अगर किसी किसान को जमीन से संबंधित कुछ काम कराना हो, तो उसके ऐवज में पटवारी हर किसान से 500 रुपये मांग करता है. पैसे नहीं दने की स्थिति में वह बार-बार ऑफिस की चक्कर लगवाता है.

विधायक कार्यालय पहुंचे किसान

किसानों का कहना है कि पटवारी राजेन्द्र ध्रुव की मनमानी से अब वह हताश हो गए हैं, जिससे किसान बुधवार को बिलाईगढ़ विधायक कार्यालय पहुंचे. जहां किसानों ने विधायक चंद्रदेव राय को पटवारी के कारनामों को विस्तार से बताया, जिसके बाद विधायक ने किसानों की बात को गंभीरता से लिया.

तहसीलदार को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश

विधायक चंद्रदेव राय ने पटवारी राजेन्द्र ध्रुव को बुलवाया और ग्रामीण के सामने ही जमकर फटकार लगाई. साथ ही दोबारा इस प्रकार शिकायत नहीं आने की पटवारी को समझाइश दी. वहीं विधायक ने तहसीलदार को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

किसी काम में किसानों से पैसा न लें पटवारी

इसके साथ ही विधायक ने बिलाईगढ़ ब्लॉक के सभी पटवारियों को सख्त चेतावनी दी है. विधायक ने कहा कि किसानों का हर काम समय में किया जाए. किसी काम में किसानों से पैसा न लें. अगर किसानों से पैसा लेने की शिकायत मिली, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हिमांशु डिक्सेना की रिपोट……