किसानों का दर्द बाटने CM भुपेश बधेल जाएंगे लखीपुर खीरी…


रायपुर
(सेंट्रल छत्तीसगढ़़ सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज लखीमपुर खीरी के दौरे पर जाएंगे. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सीएम ने कहा है कि, यूपी में जो हुआ है वह अक्षम्य है. मैं भी किसान का बेटा हूं, किसान हूं इसलिए किसान का दर्द समझता हूं. सीएम ने कहा कि, कठिन परिस्थितियों में उनके साथ खड़े होने के लिए मैं सोमवार को लखीमपुर में रहूंगा.

लखीमपुर में हुआ बवाल, 6 लोगों की मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विरोध करने आए किसानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी चढ़ने से कई किसान घायल हो गए. जिसके बाद जमकर बवाल हुआ. उग्र किसानों ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं की कई गाड़ियों में आग लगा दी है. स्थिति पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) को लखीमपुर खीरी भेजा है. बवाल में कुल छह लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अपना गोरखपुर दौरा बीच में छोड़कर वापस लखनऊ लौट रहे हैं. गोरखपुर में उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) लखीमपुर खीरी की घटना पर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं.

टिकैत ने सरकार को दी चेतावनी

इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि इस घटना से सरकार का चेहरा उजागर हुआ है. चुनौती भरे लहजे में टिकैत ने कहा कि सरकार होश में आए और किसानों के हत्यारों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करे. उन्होंने कहा कि अगर सरकार होश में नहीं आई तो भाजपा के एक भी नेता को घर से निकलने नहीं दिया जाएगा.