कांकेर में नक्सलियों ने धर्मांतरण के विरोध में फेंके पर्चे..


कांकेर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 जिले में एक बार फिर नक्सली अपनी मौजूदगी दर्शने की कोशिश में लगे हुए है. इस बार नक्सलियों ने धर्मांतरण को लेकर अपना विरोध जताया है. कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के तुरसानी गांव में नक्सलियों ने पर्चे फेंक कर (Naxalites threw pamphlets ) धर्मांतरण का विरोध करने की बात कही साथ ही आदिवासियों को जागरूक रहने को भी कहा.

naxalites-protested-against-conversion-by-throwing-pamphlets-in-koylibeda-area-of-kanker

रावघाट में पेड़ों की कटाई का विरोध

नक्सलियों ने पर्चे फेंककर जंगलों के विनाश के लिए वन विभाग के बीट गार्डो को जनअदालत लगाकर सजा देने की बात कही है. साथ ही रावघाट में हो रही पेड़ों की कटाई (felling of trees in ravghat) का भी विरोध किया है. क्षेत्र में पर्चे फेंके जाने से दहशत का माहौल है.

naxalites-protested-against-conversion-by-throwing-pamphlets-in-koylibeda-area-of-kanker

आदिवासियों को ईसाई मिशनरी से बचने की अपील

बस्तर में लगातार बढ़ रही है नक्सली वारदात

पूरे बस्तर संभाग में लगातार घटनाओं को अंजाम देकर नक्सली अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं. हाल के दिनों में नक्सलियों ने बड़ी घटना को बीजापुर में भी अंजाम दिया था. 22 और 23 अप्रैल को भी नक्सलियों की बड़ी हलचल देखी गई.

naxalites-protested-against-conversion-by-throwing-pamphlets-in-koylibeda-area-of-kanker

नक्सलियों के बैनर

  • 22 अप्रैल को नक्सलियों ने बैनर लगा कर गीदम ब्लॉक में दहशत फैलाने की कोशिश की. मालेवाही और सातधार पुल के बीच नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने दुकानदारों और निजी वाहनों को इस सड़क मार्ग से ना गुजरने की हिदायत दी है.
  • 22 अप्रैल की रात नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के गट्टा पुलिस कैंप पर हमला किया (Naxalite attack) . लेकिन नक्सली जवानों को नुकसान नहीं पहुंचा सके. जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली पीछे हट गए. नक्सलियों ने हमले के लिए ग्रेनेड का उपयोग (grenade) किया.
  • 23 अप्रैल को दंतेवाड़ा में सड़क निर्माण कार्य में लगी एक मिक्चर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया.