कांकेर में डीआरजी जवान और बीएसएफ जवानों की संयुक्त पार्टी पर नक्सलियों ने फायरिंग ,फायरिंग में नक्सली जंगल के रास्ते भाग निकले

कांकेर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में डीआरजी जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ आज सुबह 9 से 10 बजे के बीच परतापुर के उरपंजूर और कर्रेमरका के बीच जंगल में हुई है. यहां पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की. जवाबी फायरिंग के बाद नक्सली जंगल के रास्ते भाग निकले.

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पाकर सर्चिंग पर निकले थे जवान


पुलिस ने जारी बयान में बताया है कि डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी सर्चिंग पर निकली थी. इसी दौरान परतापुर के उरपंजूर और कर्रेमरका के बीच जंगल में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने डीआरजी बल पर फायरिंग की. जवाबी फायरिंग के बाद नक्सली जंगल में भाग निकले. पुलिस को जानकरी मिली थी कि थाना परतापुर और बड़गांव के ग्राम उरपंजूर, नादीचुआं और कर्रेमरका क्षेत्र में नक्सली मौजूद हैं. इसके बाद डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी नक्सल विरोधी सर्च अभियान पर रवाना हुई थी.

सर्चिंग में विस्फोटक में प्रयोग होने वाली बैटरी समेत अन्य सामग्री बरामद


पुलिस के मुताबिक नक्सलियों के भागने के बाद इलाके में घेराबंदी कर सर्चिंग की गई. नक्सलियों के कैंप से भारी मात्रा में पटाखे, IED विस्फोट में लगने वाली बैटरी, पाइप बम में इस्तेमाल होने वाला पाइप, नक्सलियों की वर्दी, बैनर और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है.