कांकेर के कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित 5 महिलाओं ने स्वस्थ बच्चों को दिया जन्म

कांकेर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिला मुख्यालय के कोविड अस्पताल से रविवार को खुशखबरी आई. यहां पांच गर्भवती महिलाओं ने स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया. फिलहाल सभी मां और नवजात बच्चे स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

कोविड अस्पताल में पांच महिलाओं का सुरक्षित प्रसव कराया गया

शहर के अलबेलापारा स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में पांच गर्भवती महिलाओं को कोरोना संक्रमित होने के बाद भर्ती कराया गया था. शनिवार को कोविड अस्पताल के चिकित्सकों और नर्साें की टीम ने पांच महिलाओं का अलग-अलग समय प्रसव कराया. अस्पताल में एक साथ पांच बच्चों की किलकारी गूंजने से खुशी का माहौल है. कोविड अस्पताल प्रभारी डॉक्टर लोकेश देव ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गर्भवती महिलाओं को कोविड अस्पताल लाया गया था. जहां शनिवार को पांच महिलाओं का सुरक्षित प्रसव कराया गया है.

कोविड अस्पताल प्रभारी ने दी बधाई

कोविड अस्पताल प्रभारी ने बताया कि कोविड काल की जटिल परिस्थिति में प्रसव करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है. इस दौरान मां और बच्चे को सुरक्षित रखना भी किसी चुनौती से कम नहीं है. नवजात बच्चों का कोविड अस्पताल में मौजूद मरीजों ने जोरदार स्वागत किया. सभी ने डॉक्टर और नवजात का तालियों से स्वागत किया है. कोविड अस्पताल प्रभारी बताया कि कोरोना काल में डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी मानव सेवा में पूरे तन-मन से लगे हुए हैं. इनकी निष्ठा से ही सब संभव हो पा रहा है. उन्होंने प्रसव कराने वाली पूरे टीम को बधाई दी है.