कटघोरा KPL सीजन का नवंबर में होगा आगाज.. अग्रसेन भवन में खिलाड़ियों की नीलामी पूरी.. इन आठ टीमों के बीच आमने-सामने…

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा में इस साल फिर से केपीएल की शुरुआत होने वाली है. कटघोरा प्रीमियर लीग के लिए आयोजकों ने अपनी तैयारी मुकम्मल कर ली है. बताया जा रहा है की केपीएल का यह सीजन पहले से भी ज्यादा धमाकेदार होगा. पिछली बार की तरह इस बार भी आठ टीम मैदान पर भिड़ेंगी. केपीएल की शुरुआत अगले महीने होगी. तकनीकी जरूरतों को पूरा करने के बाद जल्द ही पूरा कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

नीलामी हुई पूरी, 134 खिलाड़ी थे रजिस्टर्ड.टीमों के बीच बेहतर सामंजस्य बनाने इस बार भी खिलाडियों की नीलामी की गई. अग्रसेन भवन में हुए इस ऑक्शन कार्यक्रम में कुल आठ फ्रेंचाइजीस ने हिस्सा लिया. इनके साथ टीम के ऑनर और कप्तान भी मौजूद रहे. आयोजकर्ता प्रमुख अमित कौशिक और विकास नागदेव , अभिलाष पांडे , सुमित कौशिक संदीप जायसवाल ,राजीव साहू , राखी जगवानी ने बताया की नीलामी के लिए कोरबा जिले के कटघोरा, बालको, कोरबा शहर, बांकीमोंगरा, पाली, बांगो, पोंडी-उपरोड़ा और दुसरे सब अर्बन के क्रिकेटर्स को न्यौता भेजा गया था. नीलामी में शामिल होने कुल 134 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इन्ही 134 खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया मंगलवार को पूरी हुई. आयोजकों का मानना है की नीलामी में टीमों के बीच संतुलन और खिलाड़ियों के न्यायोचित आबंटन को ध्यान में रखा गया था. इस बार हर टीमें पहले की तरह ही मजबूत और खिताब की दावेदार है. मुकाबला बेहद दिलचस्प होगा.

विजेता फ्रेंचाइज की टीम को 1 लाख रूपये का पुरस्कार.
केपीएल प्रबंधन ने बताया की है स्कूल स्टेडियम में आयोजित होने वाले केपीएल के सीजन दो में इस बार विजेता टीम पर पुरस्कारों की बारिश होगी लेकिन मुख्य आकर्षण एक लाख रूपये नकद इनाम होगा. यह धनराशि युवा कांग्रेस (ग्रामीण) के नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष विकास सिंह की ओर से दिया जाएगा. इसी तरह उप विजेता को 50 हजार रूपये की धनराशि दी जाएगी. पूरे केपीएल में सबसे उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को 11 हजार रूपये और दुसरे अलग अलग पुरस्कर्ता सौंपा जाएगा. पुरस्कारों में कांग्रेस नेता लालबाबू ठाकुर की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

टीमें और ऑनर्स.इस बार केपीएल-2 में आठ टीमें शामिल की जाएगी. इनमे..

  1. Watan-11 –ऑनर- अशफाक अली (एल्डरमैन नपाप कटघोरा) कप्तान : ताहिद अली
  2. HariKrishna-11 –ऑनर- हरिकृष्ण दिवाकर (हरिकृष्ण हॉस्पिटल कटघोरा) कप्तान – अमित कौशिक
  3. Katghora Super Kings –ऑनर- शिवम् गुप्ता (जिला उपाध्यक्ष युकां) कप्तान : सुमित कौशिक
  4. Mahamaya-11 –ऑनर- मुकेश गोयल (महामाया सेल्स एन्ड बिल्डमार्ट)कप्तान : अभिलाष पांडे
  5. Black Panthers –ऑनर- ओमपू (तुमान) कप्तान : माधव अग्रवाल
  6. Superior Warrior –ऑनर- चंदू (मचाडोली)कप्तान : मंगल गुरुजी
  7. 11-Stars –ऑनर धन्नू, आशुतोष यादव. कप्तान आशुतोष शुक्ला
  8. Murli Interior-11 –ऑनर गौतम साहू (मुरली इंटीरियर्स कटघोरा) कप्तान : अमन