कटघोरा : 14 मई मदर्स डे पर श्रीया महिला समूह करेगा माताओं का सम्मान.. सांसद ज्योत्सना महंत व क्षेत्रीय विधायक होंगे शामिल.

कोरबा/कटघोरा 12 मई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : मदर्स डे दुनिया भर में माताओं का सम्मान करने के लिए मनाया जाता है. मदर्स डे की कोई निश्चित तारीख नहीं होती लेकिन यह दिन हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. इस बार मदर्स डे 14 मई को है। मदर्स डे मां के बारे में सोचने, उन्हें सम्मान देने और उनके लिए कुछ करने के लिए हमारी अपनी भूमिका और कर्तव्य का दिन है।

इसी तारतम्य में 14 मई मदर्स डे को कटघोरा के न्यू बस स्टैंड के पास श्रीया महिला स्वसहायता समूह द्वारा संचालित गढ़ कलेवा में कटघोरा नगर में माताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर कोरबा लोकसभा की सकंस्ड ज्योत्सना महंत, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर एवं पाली तानाखार विधानसभा के विधायक मोहितराम केरकेट्टा विशेष रूप से शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में कटघोरा नगर एवं आसपास के वे लोग शामिल होने वाले हैं जिन लोगों ने अपने जीवन में एक विशेष उपलब्धि प्राप्त की है, उन लोगों के हाथ से ही उनकी मां का सम्मान इस कार्यक्रम में किया जाना है।

इस कार्यक्रम में इंजीनियरिंग क्षेत्र से, चिकित्सा क्षेत्र से, बैंकिंग क्षेत्र, से कृषि क्षेत्र से, शिक्षा क्षेत्र से एवं अन्य क्षेत्र के विशिष्ट लोगों को आमंत्रित किया गया है। गढकलेवा की संचालिका नीलम सोनी ने बताया कि मदर्स डे उन माताओं के लिए समर्पित है जिन्होंने विशेष परिस्तिथियों में अपनी दृढ़ संकल्प से समाज मे अपनी एक अलग पहचान स्थापित किया है। गढकलेवा में मदर्स डे पर आयोजित इस सम्मान समारोह में नगर के लोगों को शामिल होने की अपील की है।