कटघोरा: स्वास्थ्य महकमें को दीवाली गिफ्ट.. शासन ने दिया नया सर्वसुविधायुक्त 108 एम्बुलेंस.. BMO ने बताया “सरकार संसाधन बढ़ाने में तत्पर”..

कोरबा (सेंट्रल छतीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना:- कोरबा/कटघोरा: दीवाली से ठीक एक दिन पहले कटघोरा के स्वास्थ्य महकमे को सरकार की तरफ से दीवाली का उपहार मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नई सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस की सौगात दी है. खंड चिकित्सा अधिकार रुद्रपाल सिंह कंवर की मौजूदगी में आज नए एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई गई. उन्होंने इसे शासन की ओर से क्षेत्रवासियों को दीवाली पर्व का उपहार बताया है. श्री कंवर ने बताया कि सरकार सतत रूप से कटघोरा क्षेत्र में स्वास्थ्य संसाधन में बढ़ोत्तरी कर रही है जिसका सीधा लाभ क्षेत्र के आम जनों को हासिल हो रहा है.

श्री कंवर ने कहा कि दो साल पहले सन 2018 उन्हें एक एम्बुलेंस का आबंटन हुआ था. पुराने एम्बुलेंस से मरीजो को रिफर करने में कई तरह की समस्याएं सामने आ रही थी. आपात कालीन परिस्थितियों में भी उन्हें पोंड़ी, गुरसिया से एम्बुलेंस मांगना पड़ता था जो कि त्वरित स्वास्थ्य सेवाओं के लिहाज से अव्यवहारिक था. उनके द्वारा भेजे गये प्रस्ताव पर सरकार ने मुहर लगाते हुए आज अस्पताल की इस बड़ी कमी को पूरा किया है. श्री कंवर ने बताया कि इसके अलावा अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सको की कमी को भी पूरा किया गया है जिसके लिए वे स्वास्थ्य मंत्रालय के आभारी है. उन्होंने बताया कि कटघोरा का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अपने वर्ग में प्रदेश का सबसे सुविधा सम्पन्न अस्पताल है. केंद्र और राज्य की सरकार की तरफ से उन्हें कायाकल्प योजना के तहत पुरष्कृत भी किया जा चुका है. जिला कलेक्टर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी व नगरीय प्रशासन के सहयोग व मार्गदर्शन से वे इस अस्पताल के शीर्ष स्थिति को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे.

नए एम्बुलेंस के लोकार्पण के अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी श्री रुद्रपाल कंवर के अलावा वरिष्ठ नेता पवन गर्ग,रामप्रसाद कोराम , बहोरन सिह मीडियाकर्मियों समेत अस्पताल के सभी स्टाफ मौजूद रहे.