कटघोरा : लॉकडाउन में कटघोरा CSC वार्डों में कैम्प के जरिये लगा रही है COVID-19 वैक्सीनेशन..ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को किया जा रहा जागरूक..

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): कटघोरा के शहरी क्षेत्र में कोरोना के मामले बहुत ज्यादा आ रहे है, इसको देखते हुए प्रदेश सरकार के गाइडलाइन के हिसाब से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है. कटघोरा शहर क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लिए सभी वार्डों में लगातार वैक्सीनेशन के लिए कैम्प लगाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक उम्र दराज के लोग इसका फायदा ले सके, इस कार्य मे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है.

सुबह हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन के साथ-साथ देर शाम वार्डों में जाकर वैक्सीनेशन कर रहे है. कटघोरा नगर के लीगों द्वारा स्वास्थ्य विभाग का वैक्सीनेशन में पूरा सहयोग किया है. वैसे तो स्वास्थ्य विभाग के लोग कोरोना फाइटर की भूमिका निभा रहे है ,लेकिन कटघोरा क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारी और कर्मचारी एक महत्वपूर्ण पालक की भूमिका में भी नजर आ रहे है.

लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने के साथ-साथ उनका वैक्सीनेशन भी कर रहे है. ताजा जानकारी के हिसाब से कैम्प लगाकर वार्ड 10 में 65 और वार्ड 04 में 47 लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी वैक्सीनेशन के लिए लोगो को जागरूक कर वैक्सीन लगाने का काम कर रही है.