कटघोरा राजस्व-नगरीय प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई, लॉकडाउन को धता बताकर घूमने वालो पर जुर्माने की कार्रवाई, वसूले गए 1300 सौ रुपये, वॉक पर निकले आधे दर्जन पर प्राथमिकी दर्ज की अनुशंसा.

कोरबा ( सेंट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना :- वैश्विक माहमारी कोविड19 संक्रमण के रोकथाम व लोगो के सुरक्षा के मद्देनजर राज्य शासन द्वारा प्रदेश भर में लगाए गए लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए जिला दंडाधिकारी व कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देशन व कटघोरा एसडीएम श्री अभिषेक शर्मा के मार्गदर्शन में कटघोरा राजस्व व नगरीय विभाग द्वारा वार्डो में औचक निरीक्षण किया. तहसीलदार श्री रोहित सिंह व मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री जेबी सिंह की अगुवाई में अलग-अलग वार्डो में दबिश देकर बेवजह घूम रहे लोगो पर जुर्माने की कार्रवाई की गई और उन्हें मास्क प्रदान किया गया. अधिकारियों ने सभी से राज्यव्यापी लॉकडाउन का पालन करते हुए उन्हें घरों के भीतर ही रहने की हिदायत दी गई.

राजस्व विभाग ने बताया कि 13 लोगो पर कार्रवाई करते हुए 13 सौ रुपये जुर्माने की वसूली की गई. साथ ही अन्य लोगो को समझाइस देकर छोड़ा गया. तहसीलदार श्री रोहित सिंह ने बताया कि कटघोरा में हालात को सामान्य करने के लिए यह पूरी कर्रवाई की गई है. आने वाले दिनों में विभाग द्वारा यह कार्रवाई जारी रहेगी ताकि नगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला कलेक्टर के निर्देश को शत-प्रतिशत अमल में लाया जाएगा.

हिमांशु डिक्सेना की रिपोर्ट