कटघोरा में संस्कार भारती इकाई द्वारा भारत माता महोत्सव का आयोजन किया गया इस आयोजन में कटघोरा के आसपास के आये स्कूली बच्चों के अलावा महाविधालय के छात्रों के द्वारा विभिन्न प्रकार के देशभक्ति के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ….

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना /कटघोरा :- छत्तीसगढ़ में एकमात्र भारत माता मंदिर कटघोरा में स्थित है । संस्कार भारती इकाई कटघोरा द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भारत माता महोत्सव का आयोजन रविवार को कटघोरा के भारत माता मंदिर प्रांगण में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कटघोरा नगर पालिका के अध्यक्ष रतन मित्तल एवं उपाध्यक्ष बजरंग पटेल विशेष रूप से उपस्थित रहे।

दोपहर 2:00 बजे से भारत माता के पूजन पश्चात के छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक देशभक्तिवकार्यक्रमों की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। यह कार्यक्रम रात 10:00 बजे तक चला जिसमें देश भक्ति के गीतों पर किए गए कार्यक्रमों की लोगों ने प्रशंसा की, इस कार्यक्रम में आसपास के विकासखंडों के स्कूली बच्चों तथा महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। संस्कार भारती द्वारा भारत माता मंदिर के जीर्णोंद्धार के लिए सतत जनजागरण किया जा रहा है प्रदेश में एकमात्र भारत माता मंदिर कटघोरा में स्थित है प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है ताकि इस मंदिर को पुरे प्रदेश में एक अलग पहचान मिल सकें…