कटघोरा : महिला हुई ठगी का शिकार.. अज्ञात महिला ने तीन दिनों की पहचान में लगभग दो लाख के जेवरों पर किया हांथ साफ.. महिला ने थाने में बताई अपनी दास्तां.. पुलिस तस्दीक में जुटी .

भारतीय महिला

कटघोरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देश पर पूरे जिले में चलित थाना आयोजन कर लोगों को ठगी का शिकार होने से बचने के लिए जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं क्षेत्र में फिर भी इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।

ठगी करने वाली महिला

एक ठगी का बड़ा मामला कटघोरा थाना क्षेत्र के ढेलवाडीह का सामने आया है जहां ढेलवाडीह निवासी देव कुमारी श्रीवास पति राजेश श्रीवास के साथ एक अज्ञात महिला द्वारा एक बड़ी ठगी को अंजाम दिया गया है। बतादें की महिला देव कुमारी श्रीवास व उसके पति राजेश श्रीवास पिछले 17 सालों से ढेलवाडीह बाज़ार के पास किराए के मकान में निवासरत है। पति राजेश श्रीवास सैलून का दुकान चलातें हैं। बीते तीन दिनों से एक अज्ञात महिला ढेलवाडीह क्षेत्र में पुराने बर्तन के बदले नए बर्तन बनाने कर देने के नाम से घूम रही थी। यह महिला देव कुमारी श्रीवास के भी घर पहुंची और साथ उसके लगभग 3 साल का बच्चा भी था। देव कुमारी के घर तीन दिनों से यह महिला आकर बातचीत कर अपना परिचय देव कुमारी के साथ बना ली और इसकी जानकारी देव कुमारी के पति राजेश श्रीवास को नही थी। कल दोपहर इस अज्ञात महिला ने देव कुमारी को अपनी बातों के झांसे में लेते हुए उसे सोने चांदी के जेवरात की फ़ोटो खींच कर रांची के एक कंपनी द्वारा 80 हज़ार के कमीशन देने की बात कहकर देव कुमारी श्रीवास के पास से 3 तोले सोने के जेवरात व लगभग 30 हज़ार के चांदी के जेवरात को लेकर दोपहर 3 बजे तक उसे जेवर वापस करने के नाम से लेकर रफूचक्कर हो गई।

देव कुमारी श्रीवास जब 3 बजे के बाद जब उस महिला के आने का इंतजार करने लगी जब शाम रात तक इंतजार करने के बाद जब महिला नही आई तो देव कुमारी घबरा गई और डर में इस बात को अपने पति राजेश श्रीवास को नहीं बताई। जब आज सुबह देव कुमारी ने हिम्मत कर जब इसकी जानकारी पति राजेश श्रीवास को बताई तो उसके होश उड़ गए। राजेश श्रीवास पत्नी देवकुमारी के साथ कटघोरा थाना में जाकर इसकी जानकारी थाना प्रभारी नवीन देवांगन को दी। बतादें की बर्तन बदलने के नाम से जब अज्ञात महिला देवकुमारी के घर यहां बैठी थी तो बच्चे के फोटो खींचने के नाम से उस महिला की भी फ़ोटो खींच ली थी राजेश ने उस फ़ोटो को थाना प्रभारी नवीन देवांगन को दी। फिलहाल कटघोरा पुलिस ठगी करने वाली अज्ञात महिला की तस्दीक करने में जुट गई है