कटघोरा: मण्डल के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस.. सांस्कृतिक भवन में किया योगाभ्यास.. पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष भी रहे मौजूद.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्साह सोमवार को कटघोरा नगर में देखने को मिला. लगातार दूसरे साल कोरोना संक्रमण के कारण लोगों ने स्वस्थ रहने और कोरोना को मात देने के लिए अपने-अपने घरों पर ही योग किया तो वही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान व निर्देशानुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कटघोरा मंडल के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सीमित संख्या में जुटकर स्थानीय सांस्कृतिक भवन में योगाभ्यास किया. इस योग शिविर में कटघोरा विधानसभा के पूर्व विधायक व संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन के साथ पूर्व जिलाध्यक्ष पवन गर्ग भी शामिल हुए. सभी ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए योग प्रशिक्षक संजय कुर्मवंशी व आचार्य प्रमोद तिवारी के प्रशिक्षण में योग के अनेक आसनो का अभ्यास किया. श्री देवांगन ने जहां कोरोना महामारी के बीच उत्तम व स्वस्थ जीवन के लिए योग को अनिवार्य बताया तो पूर्व जिलाध्यक्ष ने भी प्रत्येक सामान्य मानवीय के लिए योग के महत्व को प्रतिपादित किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने योग को पूरी दुनिया मे लोकप्रिय बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्यक्त किया.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आह्वान करते हुए कहा था कि लोगो मे योग के प्रति जनजागरूकता के लिए देशभे के सभी मंडलो में कम से कम दो शिविर का आयोजन आहूत किया जाए. आज योग शिविर में हिस्सा लेने वालों में लखनलाल देवांगन व पवन गर्ग के अतिरिक्त जिला मंत्री संजय शर्मा, कटघोरा मंडल महामंत्री राजेंद्र टंडन, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष समजीत सिंह, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष उमा शुक्ला, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष अशोक तिवारी, मंडल मंत्री स्नेह लता पटेल, वचन मानिकपुरी जिला कार्यसमिति सदस्य उत्तम रंधावा, साकेत वर्मा, जय गर्ग, मनीष पांडे, तुषार साहू, मनीष रात्रे, विवेक ठाकुर, पंकज यादव व योग दिवस के प्रभारी के रूप में अकाश मनकर उपस्थित रहे.