कटघोरा : भगवान परशुराम जयंती पर आज निकलेगी सर्व ब्राह्मण समाज की भव्य शोभायात्रा.. सर्व समाज से शोभायात्रा में शामिल होने की अपील.

कोरबा/कटघोरा 22 अप्रैल 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : 22 अप्रैल 2023 को अक्षय तृतीया का पर्व है और इस तिथि पर भगवान विष्णु के सभी दस अवतारों में छठें अवतार माने गए भगवान परशुराम की जंयती भी मनाई जाएगी। हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर भगवान परशुराम का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। कटघोरा परशुराम जयंती आयोजन कमेटी ने बताया कि 22 अप्रैल को परशुराम जयंती पर सकल ब्राह्मण समाज द्वारा दोपहर 3 बजे राधा सागर मन्दिर पर एकत्रित होकर भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। शोभायात्रा राधासागर मन्दिर से होते हुए मोहलाइन भाठा होते मुख्यमार्ग होते न्यू बस स्टैंड , शहीद वीर नारायण चौक होते हुए बिलासपुर मार्ग जयस्तंभ चौक समीप अग्रसेन भवन में इस विशाल शोभायात्रा का समापन होगा। शोभायात्रा सर्व समाज के हजारों लोग एकत्रित होंगे। ब्राह्मण समाज द्वारा परशुराम शोभायात्रा में अलग-अलग टीमों का गठन करके सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंप दी गई है।

सकल ब्राह्मण समाज ने सर्व समाज से अपील की है कि भगवान परशुराम जयंती पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा में शामिल होने की अपील की है। तथा अग्रसेन भवन में प्रसाद ग्रहण कर पुण्य अर्जित करने की ब्राह्मण समाज ने अपील की है।