कटघोरा: प्रभारी थाना ने शहर में खुद सम्हाली कमान.. शहीद वीर नारायण चौक में मास्क न पहने लोगो पर चलानी कार्यवाही.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमाशु डिक्सेना :- देशभर में एक तरफ जहां वैश्विक महामारी कोरोना वायरस खत्म होने की दिशा में आगे बढ़ रहा था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय वैक्सिनेशन की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वही दूसरी ओर कोरोना वायरस के सेंकेंड स्ट्रेप यानी इस बीमारी की दूसरी लहर ने फिर से सरकार के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है. दीगर राज्यो के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है तो कई जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नही करने वालो से कड़ाई से निबटा जा रहा है. इसी कड़ी में प्रदेश सरकार ने भी सभी जिला कलेक्टरों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए है.

बात करे छत्तीसगढ़ प्रदेश के सबसे पहले कोरोना हॉटस्पॉट कटघोरा की तो कोरोना के इस नई आशंका ने पुलिस और प्रशासन को सतर्क कर दिया है. खासकर शहर की पुलिस इस संभावित आपदा को लेकर अधिक सतर्क नजर आ रही है.

इसकी बानगी आज तब देखने को मिली जब कटघोरा थाना प्रभारी अविनाश सिंह अपने समूचे स्टाफ के साथ एकाएक शहीद वीर नारायण चौक पहुंचे और बिना मास्क घूम रहे लोगो की धरपकड़ करते हुए उनपर जुर्माने की कार्रवाई शुरू की. पुलिस की इस मुस्तैदी को देखकर आम वाहन चालकों और लोगो मे हड़कम्प मच गया. अफरातफरी के इस माहौल में भी पुलिस ने कई दर्जन लोगों को जुर्माने का रसीद थमाया और उन्हें समझाइस दी. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए टीआई श्री सिंह ने बताया कि शहर पहले भी इस भीषण महामारी से गुजर चुका है लिहाजा इस आशंका को खत्म करने यह पूरी कवायद की जा रही है. लापरवाह लोगों पर जुर्माने की यह कार्रवाई आने वाले दिनों में भी सतत रूप से जारी रहेगी.