कटघोरा: प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे भाजपा नेता ओपी चौधरी.. सुनियोजित तरीके से धर्मान्तरण कराने का लगाया आरोप.. कहा चुप रहे तो अफगानिस्तान बन जायेगा पूरा छत्तीसगढ़..

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना:- धर्मांतरण के मुद्दे पर शहर में आयोजित धर्म रक्षा शंखनाद जनजागरण यात्रा में शामिल होने पहुंचे पूर्व भाप्रसे अधिकार व मौजूदा भाजपा नेता ओपी चौधरी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने राज्य सरकार के संरक्षण में प्रदेश भर में राजनीतिक स्वार्थ के लिए भय व प्रलोभन आधारित धर्मान्तरण कराने का गंभीर आरोप लगाया है. ओपी चौधरी ने कुछ महीने पहले सुकमा एसपी के द्वारा थानेदारों को धर्म परिवर्तन के संदर्भ में लिखे एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि यह स्थिति सिर्फ बस्तर की ही नही बल्कि सरगुजा से लेकर रायपुर और प्रदेश के सभी जिलों की है. छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति, जनजाति व ग़रीबजनो को लालच, भय दिखाकर उन्हें अन्य धर्मों में प्रवेश कराया जा रहा है जो कि ना सिर्फ हिन्दू समाज के लिए बल्कि भारत की एकता व अखंडता के लिए एक बड़ा खतरा है. आज इसी प्रायोजित धर्मान्तरण के विरोध में हिंदूवादी दलों के द्वारा जनजागरण व जनाक्रोश रैली का आयोजन किया गया था.

उन्होंने कहा कि इन्ही गतिविधियों के विरोध स्वरूप भारतीय सनातन संस्कृति की रक्षा के आह्वान के लिए वे कटघोरा पहुंचे थे. उनका मानना है कि हिन्दू धर्म की रक्षा से ही राष्ट्र की रक्षा और नव राष्ट्र का निर्माण सम्भव है. विश्व बंधुत्व के भावना के प्रसार के उद्देश्य से आज यह पूरा कार्यक्रम आयोजित किया गया. भारी बारिश के बीच हिंदूवादी युवाओं के उत्साह के सवाल पर ओपी चौधरी ने कहा कि हम भीगे हुए लोग है, हमे बारिश से डर नही लगता. श्री चौधरी ने आयोजको के साथ पहुंचे सैकड़ो युवाओं की जमकर तारीफ की.

भाजपा शासनकाल में सबसे ज्यादा चर्च के निर्माण के सवाल पर ओपी चौधरी ने मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया और कई गंभीर सवाल उनपर दागे. श्री चौधरी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अनर्गल बाते करते है. उनके पिता नन्दकुमार बघेल देशभर में घूम-घूमकर श्रीराम के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहे है. मानपुर मोहल्ला के एक आयोजन में उन्होंने श्रीराम के विरोध में रावण की पूजा अर्चना की. इसी तरह उत्तर प्रदेश में उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी की है जिसके बाद राहुल व प्रियंका गांधी के दबाव में एफआईआर रजिस्टर किया गया. सीएम बघेल को इन सवालों का सामना करना चाहिए. कांग्रेस और मुख्यमंत्री दोनों ही तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे है. उन्होंने सवाल किया कि शाहबानो के मामले पर क्यो राजीव गांधी ने सुको के आदेश को पलटने का काम किया गया था? तेलंगाना में कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मस्जिदों का बिजली बिल माफ करने व सिर्फ एक धर्म विशेष के लिए अस्पताल, स्कूल खोले जाने के मुद्दे पर वह क्यो चुप है? आज पूरा देश देख रहा है कि कांग्रेस की शह पर प्रदेश भर में भारतीय, छत्तीसगढ़ी व आदिवासी, वनवासियों की संस्कृति को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. भावी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में धर्मान्तरण के खिलाफ भाजयुमो के द्वारा सभी जिलों में कार्यक्रम किया जाएगा. वे इस मुद्दे पर सड़क से लेकर विधायिका की लड़ाई लड़ने को तैयार है. आज अगर हम चुप रहे तो देश-प्रदेश की स्थिति अफगानिस्तान की तरह होकर रह जायेगी. ओपी चौधरी ने मंच से भी हुंकार भरी और धर्मनिरपेक्षता समेत विभिन्न विवादित मुद्दों पर कांग्रेस के तत्कालीन केंद्र सरकारों की खिंचाई की. ओपी चौधरी ने दावा किया कि यह धर्मांतरण नही बल्कि सीधे-सीधे हिंदुओ का राष्ट्रांतरण है.

हिंदुओ और हिंदुत्व को समाप्त करने का षड्यंत्र: किशोर बुटालिया

धर्मरक्षा शंखनाद रैली में शामिल हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक के जिले के सर संघचालक किशोर बुटालिया ने भी सरकार पर सवालो के तीर छोड़े. उन्होंने आरोप लगाया कि तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति करते हुए आज प्रदेश ही नही बल्कि देशभर में हिन्दू और हिंदुत्व को समाप्त करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. इस तरह के प्रयासों का परिणाम हम पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के तौर पर देख चुके है जहां आज लोगो का सांस लेना मुश्किल हो चुका है. किशोर बुटालिया ने साफतौर पर कहा कि हिंदुस्तान तब तक ही हिंदुस्तान है जब तक यहां हिन्दू सुरक्षित है. इसी धर्मरक्षा और आमजनो में जनजागरण के लिए यह पूरा आयोजन किया गया है. श्री बुटालिया ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वे सरकार से अपील करते है की इस तरह के प्रायोजित धर्मान्तरण पर तत्काल रोक लगाई जाए अन्यथा आने वाला समय धर्म परिवर्तन कराने वालों के लिए भी काफी कठिन होगा. वे शासन और प्रशासन से अपील करते है कि नंदकुमार बघेल जैसे लोगो को रोका जाए जो समाज मे विद्वेष फैलाने का काम कर रहे है. आज भारी बारिश के बीच आयोजित यात्रा, रैली और सभा मे जुटी भीड़ के संदर्भ में कहा कि तेज बारिश के बीच भी जिस तरह से लोग ओपी चौधरी का संबोधन सुनने डटे रहे यह दिखाता है कि आमजनो में धर्मांतरण को लेकर कितना आक्रोश और इसे रोकने उनमें कितना समर्पण है.

स्थानीय कृषि महाविद्यालय मैदान में आयोजित इस सभा के पूर्व सुतर्रा में मुख्य वक्ता ओपी चौधरी का अभूतपूर्व स्वागत किया गया. यहां से रैली के रूप निकला काफिला सीधे कटघोरा आयोजन स्थल तक पहुंचा. इस दौरान जय श्री राम व हर हर महादेव के नारे लगते रहे. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हिंदूवादी दल के नेताओ के अतिरिक्त भाजपा के जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, महिला पदाधिकारी, भाजयुमो के नेतागण, विभिन्न मण्डल के मोर्चा-प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व स्थानीय युवा व महिलाएं शामिल हुई. कार्यक्रम के आखिर में शहीद वीरनारायण चौक में प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया. कानून-व्यवस्था व आवागमन को जारी रखने बड़ी संख्या में क्विक रिस्पॉन्स टीम के जवान व जिला पुलिस बल के कर्मियों की तैनाती की गई थी. जिले के एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर खुद ही सभास्थल में डटे रहे और पल पल की जानकारी लेते रहे.