कटघोरा : पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ललिता डिक्सेना ने कटघोरा विधानसभा से BJP उम्मीदवार बनाये जाने की मांग संगठन के सामने की पेश.

कोरबा/कटघोरा 21 अगस्त 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : बतादें को छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव 2023 नवम्बर दिसम्बर में संपन्न होनी है, इसके लिए भाजपा ने कुछ दिन पूर्व अपने 21 उम्मीदवार की चयन सुची जारी की है श्रीमती ललिता डिक्सेना जी पूर्व में कटघोरा नगर पालिका की अध्यक्ष थी अभी वर्तमान में भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री है, एवम सर्ववर्गीय जायसवाल समाज की महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय मंत्री है।

विदित हो कि कटघोरा विधानसभा अधिकांश गांवो में जायसवाल समाज के लोग निवास करते हैं एवं कटघोरा विधानसभा क्षेत्र OBC वर्ग में सबसे अधिक वोट जायसवाल समाज का हैं। जायसवाल समाज का लगभग वोट 30 हजार से 35 हजार हैं, ललिता डिक्सेना OBC वर्ग से आती हैं और महिला भी हैं कोरबा जिले के चारो विधानसभा में किसी महिला प्रत्याशी को आज तक टिकट नही दिया इस बात को उन्होंने पार्टी के सामने रखी है।

जैसा कि हर जगह पैराशूट प्रत्याशी बनाये जाने पर विरोध होता हैं ऐसा मामला कटघोरा विधानसभा का भी हैं, इस बात को लेकर कटघोरा की जनता बहुत नाराज है चाहे भाजपा हो या कांग्रेस दोनों पार्टियों के द्वारा कटघोरा के नेताओ को उम्मीदवार नही बनाया। इस बात की नाराजगी भी आम जनता सोसल मीडिया के जरिये अपनी बात कह रहे है, यदि पार्टी उनको टिकट देती हैं तो उनके समाज का वोट,ओबीसी वर्ग का वोट, और महिलाओं का वोट भाजपा को मिलेगा जिसका सीधा फायदा प्रत्याशी को होगा। उनका कटघोरा विधान सभा क्षेत्र का होना और छत्तीसगढ़िया होना भी सकारात्मक पहलू को दर्शाता है।