कटघोरा पुलिस की बडी कार्यवाही.. वाहन चोरी के अंतर्राज्यीय गिरोह एवं सरगना का हुआ पर्दाफास..3 आरोपी हुए गिरफ्तार

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना: कटघोरा थानांतर्गत शहर वार्ड क्र 9 टिंगी पुर से कांग्रेस नेत्री के घर के सामने से कुछ दिनों पूर्व बोलेरो को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. मामले के संज्ञान पर जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के मार्गदर्शन पर टीम गठित कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर तथा कटघोरा प्रभारी SDOP रामगोपाल करियारे के निर्देश पर पुलिस द्वारा उक्त चोरी की गई बोलेरो की तलाशी में जुट गई.

बतादें कटघोरा के कांग्रेस के जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण की अध्यक्ष भावना जायसवाल पति विनोद जायसवाल द्वारा कटघोरा थाना में कुछ दिनों पूर्व कटघोरा थाना में शिकायत दर्ज कराई गई कि रात में उनके घर न्यू बस स्टैंड के पीछे से बने पार्किंग स्थल से उनकी बोलेरो गाड़ी की चोरी हो गई है जिस पर पुलिस की टीम कड़ी पतासाजी कर सीसीटीवी के आधार पर जांच करते हुए चोरों तक पहुंचने मरीन सफलता पाई. कटघोरा से चोरी हुए बोलेरो को सीसीटीवी के जरिये चोरों ने बोलेरो को कटघोरा से ढेलवाडीह, बांकीमोंगरा, करतला से होते हुए सर्वमंगला से पामगढ़ पहुंचे वहां पर चोरों द्वारा गाड़ी में डीजल भरने के बाद रायपुर होते हुए महाराष्ट्र के जलगांव तक एक राष्ट्रीय गिरोह तक लेकर पहुंचे. वहाँ के कबाड़ सरगना अक्षय जोशी के पास चोरो ने गाड़ी को छिपाया.

आरोपी एवं वाहन का जलगांव में होने की सुराग मिलने पर सहायक उप निरीक्षक विष्णु प्रसाद यादव, प्रधान आरक्षक संदीप पांडेय, प्रवीण नारड़े, शिव शकर परिहार और सतीश साहू तत्काल जलगांव के लिए रवाना हुए, जहां पर सायबर सेल से प्राप्त लोकेशन के आधार पर आरोपी के छिपे होने के स्थान पर घेराबंदी कर दबिश दिया गया जिस पर आरोपी अक्षय जोशी के द्वारा उक्त बोलेरो वाहन CG12 R 4635 को गोविंद सिंह राजपूत तथा जुनैद अली जोकि कोरबा निवासी है इनके द्वारा उक्त वाहन को अफजल खान जंलगांव के पास बेचना बताया गया. जिस पर जंलगांव के चोर बाजार में अवैध गतिविधियो में संलग्न कुखयात कबाडी अफजल खान के निवास पर पूरे टीम सहित दबिश दिया गया पुलिस के आने के भनक लगने पर उक्त आरोपी फरार हो गया.

आरोपी से पुनः विस्तृृत पूछताछ करने पर कुखयात कबाडी द्वारा उक्त वाहन को गैस कटर से काटने पश्चात उसके कुछ पार्टस को स्वयं के पास रखना एवं अन्य पार्टस को अफजल के पास होना बताया गया.जिसे जप्त कर गवाहो के समक्ष पुलिस कब्जे लेकर थाना कटघोरा लाया गया एवं आरोपी अक्षय जोशी के निशानदेही पर अन्य दो आरोपी जो कि वाहन को प्रार्थी के निवास स्थान के सामने से लेकर चोरी कर भागे थे, आरोपी गोविन्द सिंह राजपूत एवं जुनैद अली को कोरबा के उनके निवास पर टीम भेजकर घेराबंदी कर दबिश देकर उसके निवास से धर दबोचा गया.

उक्त तीनो आरोपीयो द्वारा अपना अपराध कबूल किये जाने पर पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर गिरफ्तार कर न्यायालय पर न्यायिक रिमाण्ड पेश किया तथा जेल दाखिल किया गया.

जप्त वाहन के पाट्स