कटघोरा : निर्माण कार्यों में कसावट लाने विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक की.. सरपंच, सचिव व विभागीय अधिकारी रहे मौजूद.

कोरबा/कटघोरा 21 सितम्बर 2022 (सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर की अध्यक्षता में आज कटघोरा सांस्कृतिक भवन में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें कटघोरा विधानसभा अंतर्गत विकासखंड कटघोरा जनपद में विभिन्न निर्माण कार्यों, सड़क, पुल, पुलिया, रंगमंच, समुदायिक भवन व अन्य विकास योजनाओं के संबंध में समीक्षा व जल जीवन मिशन योजना, राजीव मितान क्लब की जानकारी संबंधी व वर्तमान में निर्माण कार्य एवं अन्य सभी विभागों के निर्माण कार्यों की स्थिति की जानकारी ली।

सरकार के द्वारा चलाई जा रही प्राथमिकता आधारित योजनाओं के संबंध में इस बैठक में खासतौर पर चर्चा की गई। शहर और ग्रामीण विकास पर केंद्रित योजनाओं की अद्यतन स्थिति के बारे में विधायक ने अधिकारियों से बातचीत की। जनपद पंचायत कटघोरा अंतर्गत समस्त ग्राम पंचायतों के सरपंच व सचिव से नरवा गरवा घुरवा बाड़ी, गौठान, ग्रामीण सड़क, आजीविका विकास के अलावा स्व सहायता समूह को बढ़ावा देने वाली योजनाओं की दिशा में किए जा रहे कार्यों की प्रगति जानी गई। क्षेत्र की आवश्यकता के हिसाब से किए जा रहे कार्यों की परेशानियों के संबंध में भी यहां चर्चा की गई। कुछ कार्य में विलंब होने को लेकर विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के साथ जरूरी निर्देश दिए गए और समय सीमा में इन कार्यों को पूरा करने के लिए कहा गया। विधायक ने बैठक में कहा कि सरकार की प्राथमिकता हर हाल में जन-जन तक योजनाओं का लाभ दिए जाने की है इसलिए गंभीरता के साथ इस और काम किया जाना चाहिए।

इस मौके पर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर के साथ कटघोरा जनपद पंचायत के सीईओ राधेश्याम मिर्झा, जनपद पंचायत के समस्त कर्मचारी, समस्त ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव, व समस्त विभागीय अधिकारी, वरिष्ट कांग्रेस नेता डॉ शेख इस्तियाक, शहर काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल,विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, युवा कांग्रेस नेता विकास सिंह, जयनारायण कंवर व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।