कटघोरा : नगर का एकमात्र स्टेडियम ग्राउंड बना शराबियों का अड्डा.. रोज़ाना शाम होते ही छलकते है जाम.. खेल प्रेमियों के लिए बनी समस्या.

कोरबा/कटघोरा 20 दिसंबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर का एकमात्र स्टेडियम ग्राउंड इस समय शराबियों का अड्डा बन चुका है। शाम होते ही अंधेरे में शराबियों द्वारा जाम पर जाम छलकाए जाते हैं। और खाली शीशी को वहीं छोड़ देते है या फोड़ दिया जाता है। जब सुबह स्थानीय खिलाड़ी क्रिकेट खेलने ग्राउंड पहुंचते हैं तो देखते हैं कि जगह जगह पर शराब के खाली बोतले पड़ी मिलती हैं कुछ तो बोतले टूटी पड़ी होती है जिसके टूटे कांच मैदान व सीढ़ियों पर पड़े रहते हैं।

बतादें की स्टेडियम ग्राउंड से कटघोरा थाना की दूरी महज़ 300 मीटर की है लेकिन यहां पर बेख़ौफ़ होकर शराबी जिला पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नशा मुक्ति को लेकर निजात अभियान की धज्जियां उड़ाते चले आ रहे है। पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन घूमती तो है मगर स्टेडियम ग्राउंड तक नही पहुंच पाती है। जिसका नतीजा है कि बेख़ौफ़ शराबी यहां पर शराब पीते है। और खाली बोतलों को यहां फेंक दिया जाता है। जिससे सुबह यहां पर क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को परेशानी होती है। खिलाड़ी सुबह अपना खेल शुरू करने के पहले खाली पड़ी बोतलों को उठा कर फेंकते है और टूटे कांच के टुकड़ों को समेटते नज़र आते हैं।

स्टेडियम ग्राउंड में आने वाले खिलाड़ी बताते हैं कि शराब की खाली बोतले तो मिलती ही है साथ नशेड़ियों द्वारा उच्च कोटि के नशा में प्रयोग की जानी वाले इंजेक्शन व टेबलेट के खाली रैपर भी यहां पर पाए जाते है। अब यहां पर यह सवाल लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है कि इंजेक्शन व टेबलेट का रैपर कहां से लाया जाता है और इसका प्रयोग कौन करता है। पुलिस को इस विषय में जांच करने की जरूरत महसूस की जा रही है। तथा नगर का एकमात्र स्टेडियम ग्राउंड में निरंतर पेट्रोलिंग गस्ती बढाकर उक्त नशेड़ियों पर कड़ी कार्यवाही करने की आवश्यकता है।