कटघोरा थाना एवं यातायात विभाग द्वारा वाहनों की बढ़ती दुर्घटना को लेकर कटघोरा हाई स्कूल एवं कन्या स्कूल में यातायात नियमों के विषय पर जागरूकता अभियान चलाया गया….


हिमांशु डिक्सेना (कटघोरा ) -: कटघोरा में स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कटघोरा थाना प्रभारी श्री रघुनंदन शर्मा ने कार्यशाला आयोजित की। बच्चों को यातायात नियम बताने के साथ ही इसका पालन करने को कहा गया। कटघोरा के हाई स्कूल एवं कन्या हाई स्कूल में आयोजित कार्यशाल में थाना प्रभारी रघुनंदन शर्मा ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि यातायात के लिए नियम बने हैं। इन नियमों का सभी को पालन करना चाहिए।

उन्होंने दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, ट्रिपल राइडिंग न करने, निर्धारित गति में वाहन चलाने को कहा। उन्होंने कहा कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को दुपहिया वाहन चलाने के लिए न दिए जाएं। स्कूली बच्चों को यातायात के प्रति अभिभावकों को भी जागरूक करने को कहा गया। कहा कि बच्चे घर में अभिभावकों को भी जानकारी दें। अगर कोई परिजन बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन लेकर निकलता है तो उसे नियम बताएं। हेलमेट को सुरक्षा के लिए आवश्यक बताया। इस दौरान यातायात के अधिकारीयो ने सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाया तथा यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा गया। इस कार्यशाला में स्कूली बच्चों के साथ साथ शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।