कटघोरा : जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा विधानसभा स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन.. पार्टी को मजबूत करने बूथ कमेटी संगठन का हुआ गठन.. विधायक कंवर व केरकेट्टा हुए बैठक में शामिल.

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना:- कांग्रेस अबआम लोगों के बीच जाकर अपनी जमीन को मजबूत करने की हरसंभव कोशि‍श में जुटी हुई है. कटघोरा विधानसभा प्रभारी प्रशांत तन्मय ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता विपरित परिस्थितियों में मजबूती के साथ काम कर रहा है. कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूत करने के लिए काम क‍िये जा रहे हैं. जिला कांग्रेस कमेटी की बैठकों में संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने पर जोर दिया गया.

कटघोरा में आज इसी के तहत विधानसभा स्तरीय बैठक आयोजित की गई. सांस्कृतिक भवन में आयोजित बैठक में कटघोरा विधानसभा के समस्त ब्लॉक कटघोरा, दीपका, बाकी मोगरा और हरदी बाजार अध्यक्ष,पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे. इस महत्वपूर्ण बैठक मे शहर और ग्रामीण में बूथ कमेटी के गठन की तैयारी पर चर्चा की गई तथा पार्टी के कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया गया. इस बैठक में विधानसभा प्रभारी प्रमोद परस्ते, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष तथा पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा, महिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण की अध्यक्ष भावना जायसवाल तथा कटघोरा विधानसभा के सभी ब्लॉक अध्यक्ष, महिला कमेटी की महिला कार्यकर्ता तथा कांग्रेस पार्टी के बड़ी संख्या में कसरीकर्ता उपस्थित रहे.

बूथ कमेटी के गठन से पार्टी में आएगी मजबूती

विधानसभा प्रभारी प्रमोद परस्ते ने कहा कि बूथ कमेटी में सदस्य वे ही न सकेंगे, जो उसी बूथ के निवासी हों और उसी बूथ की मतदाता सूची में नाम हो. कहा कि केन्द्र सरकार जिस प्रकार से घोषणा कर अपने वादो से मुकर रही है और बेतहाशा महंगाई में वृद्धि कर रहे हैं. बूथ कमेटी के सदस्यों को जन-जन तक केंद्र सरकार की वादाखिलाफी का पर्दाफाश करना है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर सभी विधानसभा क्षेत्र में बूथ कार्यकर्ता का गठन करना है जिससे पार्टी को एक मजबूती प्रदान की जा सके. पार्टी के लिए सभी महिला व पुरुष कार्यकर्ता पूरी मेहनत कर रहें हैं. आज हुई बूथ कमेटी के बैठक में प्रत्येक बूथ कमेटी का गठन कर कार्यकर्ताओं को सक्रिय बनाने की योजना बनाई जा गई. इससे हम चुनाव से पूर्व हम बूथ स्तर तक कांग्रेस संगठन को मजबूत बना सकेंगे. संगठन को मजबूत करने के लिए ब्‍लॉक और बूथ लेवल के प्रत्येक कार्यकर्ता को विश्वास में और घर बैठे कार्यकर्ताओं को अधिक सक्रिय रहना होगा.

विधायक श्री केरकेट्टा ने कटघोरा,पाली को बहुत जल्द जिले का दर्जा मिलने के दिये संकेत.

कटघोरा विधानसभा स्तरीय बैठक में पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने आज बूथ कमेटी का गठन किया जाना है. जिसके लिए विधानसभा प्रभारी प्रशांत परस्ते जी आये हुए है. पार्टी का हर कार्यकर्ता अपने आप में सशक्त कार्यकर्ता है. बूथ कमेटी संगठन को मजबूत करने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया जा रहा है.
विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने कटघोरा पाली को बहुत जल्द जिला का दर्जा मिलने वाला है उन्होंने इसका संकेत दे दिया है. उन्होंने अपने उद्बोधन में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ किसी भी विभाग में अगर अपमान या दुर्व्यवहार होता है तो इसकी शिकायत आप अपने क्षेत्रीय विधायक को तत्काल दें निशिचत ही कार्यवाही की जाएगी.

कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने बैठक का किया गया आयोजन

कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पूरे राज्य में सभी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संगठन तथा कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने विधानसभा स्तरीय बैठक की जा रही है. बैठक में कार्यकर्ताओं को जोश भरने या कहें रिचार्ज करने के लिए आज यह बैठक आयोजित की गई थी उन्होंने यह भी कहा कि बूथ समिति का गठन करने से पार्टी के कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में इसका लाभ मिलेगा और साथ ही कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया से भी लोगों तक कांग्रेस सरकार की योजनाओं को प्रचार प्रसार करने की जरूरत है. कटघोरा को जिला बनाने को लेकर प्रदेश सरकार प्रयासरत है कटघोरा की बहुत पुरानी मांग है जो बहुत जल्द कटघोरावासियों को जिले की खुशखबरी मिलने वाली हैं.

आज के इस विधानसभा स्तरीय बैठक में विधानसभा कटघोरा प्रभारी प्रशांत परस्ते, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष व पाली तानाखार विधायक मोहितराम राम केरकेट्टा, महिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष भावना जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला मरकाम, कटघोरा जनपद अध्यक्ष लता कंवर, नगर पालिका परिषद कटघोरा अध्यक्ष रतन मित्तल, छुरी नगर पंचायत अध्यक्ष नीलिमा देवांगन, कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखनपाल, अशरफ मेमन, डॉ शेख इश्तियाक, हसन अली, अमन हसन अली, राज जायसवाल, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के जिला समन्वयक आशुतोष शर्मा, कटघोरा, बांकीमोंगरा, दीपका, हरदीबाजार के ब्लॉक अध्यक्ष, राहुल शर्मा, सौरभ शर्मा, विकास सिंह, अनिल पाल, अरमान सिद्दकी, संजय अग्रवाल, जयनरायण कंवर, राम कुमात कंवर, रोशन मोहम्मद, तथा बड़ी संख्या में कटघोरा विधानसभा की महिला कार्यकर्ता व सभी ब्लॉक के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.