कटघोरा : जहर खाकर खुदकुशी करने के प्रयास में छटपटा रही थी युवती.. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी व डायल 112 की टीम पहुंची मौके पर.. पुलिस की तत्परता से युवती को मिला नया जीवन.

कोरबा/कटघोरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा थाना क्षेत्र के कोसाबाड़ी से बायपास पहुंच मार्ग पर लगभग 5 बजे के आसपास जहर खाकर एक युवती आत्महत्या का प्रयास कर रही था। जहर खाने के बाद वह तड़प रही थी, यह देख मौके पर से गुजर रहे लोगों ने कॉल कर कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन तथा डायल-112 को सूचना दी । सूचना मिलते ही कटघोरा थाना प्रभार नवीन देवांगन व प्रधान आरक्षक संदीप पांडेय तथा डायल 112 की टीम मौके पर एक साथ पहुंचे और जहर के नशे में छटपटा रही बेहोश युवती को तत्काल कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचें। जहर के असर से बेहोश युवती को तत्काल सहायता मिलने से उसकी जान बच गई।

कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन ने युवती के पास मोबाइल देखा और उस मोबाइल के जरिये प्रधान आरक्षक संदीप पांडेय द्वारा पतासाजी कर उसकी पहचान पोंडी उपरोड़ा निवासी के रूप में कई। संदेह जताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग को लेकर हुए विवाद पर जहर खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया गया होगा। कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जहां युवती का उपचार जारी है और स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।हालांकि युवती की स्थति समान्य नही हो पाने के कारण अभी युवती का बयान और घटना का कारण सामने नही आ पाया है।

आज कोरबा जिले के कटघोरा पुलिस टीम की तत्परता से एक युवती की जान बचा ली गई पुलिस के इस कार्य की सराहना की जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ वहाँ जमा हो गई और लोगों ने युवती को मृत मान कर फोटो और विडियो बनाने का काम जारी रखा, इसके विपरीत मामले में अगर कटघोरा पुलिस समय पर नही पहुँचती तो युवती की जान नही बचाई जा सकती थी।