कटघोरा : छुरी में कबाड़ चोरों ने हाइ टेंशन टॉवर के फुटिश को बनाया अपना शिकार.. टावर के झुकने से पड़ोसी जिलों में बिजली आपूर्ति हो रही प्रभावित.. इस घटना में शामिल 5 कबाड़ चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.. भेजे गए जेल.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : कोरबा जिले में कबाड़ चोरों के हौसले बुलंद हैं। चोर बड़े बिजली उपकरणों को भी नुकसान पहुंचाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। चाहे इसका नतीजा कुछ भी हो।कटघोरा थाना क्षेत्र के छुरी में कबाड़ चोरों ने 400 केवीए क्षमता के ट्रांसमिशन लाइन के टावर को ही अपना निशाना बनाते हुए टावर के फुटिंग को काट दिया है जिसके चलते टावर एक तरफ झुकने लगा। बिजली ट्रांसमिशन कंपनी और वितरण विभाग के अधिकारियों को जैसे ही इसकी सूचना मिली इसके बाद टावर से कनेक्टेड ट्रांसमिशन लाइन से सप्लाई बंद कराई गई। इस मामले पर जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल व अतिरिक्त पुलिस अध्य्क्ष के निर्देश पर कटघोरा SDOP ईश्वर त्रिवेदी तथा थाना प्रभारी नवीन देवांगन व उनकी टीम ने तत्काल इस मामले पर गंभीरता दिखाते संदिग्ध कबाड़ चोरों की धरपकड़ करते हुए इस मामले में संलिप्त 5 कबाड़ चोरों को हाइ टेंशन टावर में चोरी किये समान के साथ गिरफ्तार किया है। जिसमें कटघोरा के 2 कबाड़ी विजय अग्रवाल ( बंटी ), मोहम्मद सलमान, सलोरा से 2 कबाड़ी अशोक कुमार, नागेश्वर तथा छुरी कला से देवास देवांगन ने इस घटना को अंजाम दिया था। पांचों आरोपियों न्याययिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

वंदना प्लांट से लगे इस टावर के झुकने से कोरबा जिले के तुमान, पसान क्षेत्र व पड़ोसी जिले अंबिकापुर, सरगुजा, बलरामपुर कोरिया, सूरजपुर सहित आसपास के अन्य जिलों में लोड शेडिंग की स्थिति बनने पर वहां कई हिस्सों में देर तक बिजली सप्लाई ठप हो गई। संबंधित जिलों में बिजली विभाग के अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था बहाल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। जब तक टावर को दुरुस्त नहीं किया जाएगा तब तक इस ट्रांसमिशन लाइन से बिजली आपूर्ति पूरी तरह बंद रहेगी।