कटघोरा : क्या शहरी-क्या ग्रामीण क्षेत्र.. बिजली की आंख मिचौली से लोग हुए हलाकान.. सड़क पर उतरने की दी चेतावनी.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) जयप्रकाश साहू: कटघोरा क्षेत्र में इन दिनों बिजली की आंख मिचोली से लोग काफी परेशान हैं शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण, विद्युत विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली से सभी हलकान हैं।ताजा मामला ग्राम पंचायत चाकाबुड़ा का है यहां के निवासी बताते हैं कि आजादी के समय से लगभग 1950 से जो खंभा और तार लगाया गया है वह आज तक बदला नहीं गया है नतीजा यह है कि जर्जर हो चुके तार व खंबे कई दुर्घटना को आमंत्रित कर रहें हैं। यहां कई दिनों तक बिजली गुल रहती है जिससे लोगों को गर्मी के दिनों में कई तरह की समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। बिजली नहीं होने से लोगों के बीच पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।बिजली नहीं होने के कारण विद्युत से चलने वाले सभी उपकरण बंद रहते हैं।

कोरबा जिले के चाकाबुड़ा में गर्मी के सीजन में बिजली आपूर्ति व्यवस्थित तरीके से नहीं हो रही है। मनमानी तरीके से कभी भी बिजली गुल कर दी जा रही है। इस तरह की कटौती ने लोगों को नाराज कर दिया है। ग्रामीणों ने कटघोरा में सहायक अभियंता को इस मसले को लेकर ज्ञापन सौंपा और आगे
आंदोलन करने की चेतावनी दी।

सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले चाकाबुड़ा में काफी समय से समस्या बनी हुई है। लोगों को आरोप है कि गर्मी के सीजन से पहले कई मौकों पर मेंटनेंस के नाम पर बिजली बंद रखी गई। दावा किया गया कि  सबकुछ बेहतर हो गया है लेकिन हफ्ते भर से यहां बार-बार बिजली गुल का सिलसिला जारी है। दिन हो या रात यह काम चल रहा है। ऐसे में कामकाज पर असर पड़ रहा है। दूसरी ओर रात्रि में बिजली गुल होने से लोगों की परेशानियां बढ़ रही है और उनकी दिनचर्या प्रभावित हो रही है।

  • मैदानी अमले की ओर से उचित जवाब नहीं मिलने पर नाखुश

ग्रामीणों ने आज सहायक अभियंता से संपर्क कर इस मसले को लेकर ज्ञापन सौंपा। कहा गया कि हर हाल में मनमानी को रोकने के साथ व्यवस्था बेहतर की जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो उपभोक्ताओं को सीएसईबी के खिलाफ सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इससे उत्पन्न स्थिति के लिए वितरण कंपनी जिम्मेदारी होगी।