कटघोरा : कटघोरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता..बलात्कार के फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार.. दो वर्षों तक शादी का झांसा देकर बनाता रहा जबरन शारीरिक सम्बंध.

कोरबा/कटघोरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) : जिला कोरबा पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल के द्वारा बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अपराध के अपराधियों के ऊपर सख्त कार्रवाई करने निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के निर्देशन में एवं एसडीओपी ईश्वर प्रसाद द्विवेदी के कुशल मार्गदर्शन में कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन व उनकी टीम ने बलात्कार के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता पाई है।

ग्राम पंचायत तुमान की एक महिला शकुन महंत पति स्व.मयादास महंत उम्र 38 वर्ष ने कटघोरा थाना में 26 नवम्बर 2021 को शिकायत दर्ज कराई की बिंझरा निवासी लक्ष्मी नारायण विश्वकर्मा पिता स्व. जुगला राम विश्वकर्मा उम्र 41 वर्ष जोकि सब्जी व अन्य समानों को ठेका में लेकर लोगों को सप्लाई करने का काम करता है। लक्ष्मी विश्वकर्मा तुमान गाँव भी इसी काम से आया करता था। उसके द्वारा शकुन महंत व उसके परिजनों से बात चीत करते हुए सम्बन्ध बनाया। कभी कभी लक्ष्मी विश्वकर्मा तुमान में शकुन के घर रुक जाया करता था शकुन महंत उसके लिए खाना बनाया करती थी। धीरे धीरे परिचय प्रेम संबंध में बदल गया। लक्ष्मी विश्वकर्मा शुकन महंत के साथ मना करने के बाद भी जबरन शारीतिक सम्बन्ध बनाता था। लक्ष्मी विश्वकर्मा द्वारा शकुन महंत को शादी करने का झूठा प्रलोभन देकर लगातार दो वर्षों से शकुन महंत के साथ दैहिक शोषण करता रहा । इसकी जानकारी शकुन के परिजनों व घर के आसपास के लोगों को थी।

दो वर्ष बीत जाने के बाद शकून महंत व उसके परिजनों ने लक्ष्मी विध्वकर्मा को शादी करने के लिए जोर दिया गया तो लक्ष्मी विश्वकर्मा अपने किये गए वादे से मुकरते हुए कहा कि उसके 3 बच्चे है और मै शादी नहीं कर सकता। जब शकुन व उसके घर वालों के द्वारा लगातार शादी करने का दबाव बनाया जाने लगा तो लक्ष्मी विश्वकर्मा 6 नवम्बर 2021 को तुमान शकुन महंत के घर आकर हंसिया लेकर जान से मारने की कोशिश करने लगा। माता पिता द्वारा बचाव करने पर सबको जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चला गया। जिस पर शकुन महंत ने शिकायत में कहा है कि लक्ष्मी विश्वकर्मा के बताना से भी काफी प्रताड़ित हैं तथा लोक लाज के भय से उसकी शिकायत नहीं करती थी लेकिन जब वह मुझे व मेरे भाई को जान से मार देने की धमकी दीया तब मैं थाने में आकर इसकी शिकायत दर्ज कराई हूं

कटघोरा थाना शकुन महंत की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में लिया और आरोपी लक्ष्मी विश्वकर्मा जोकि फरार था उसकी पतासाजी कर ग्राम पंचायत बिंझरा के झिलमिली पारा से गिरफ्तार किया गया । आरोपी को आज न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। फरार आरोपी लक्ष्मी विश्वकर्मा की गिरफ्तारी में कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन, प्रधान आरक्षक संदीप पांडे आरक्षक शिव शंकर परिहार, अजय खुटले का विशेष योगदान रहा।