कटघोरा : कटघोरा अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से की सौजन्य मुलाकात.. कटघोरा को जिला बनाने की मांग पर की चर्चा.. सौपा ज्ञापन

कटघोरा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : अधिवक्ता संघ कटघोरा के सचिव अमित सिन्हा ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ राज्य शासन के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव से उनके निवास स्थान में जाकर सौजन्य मुलाक़ात की. जिसमें कटघोरा को जिला बनाने के लिए मंत्री टी एस सिंहदेव से गहन चर्चा की तथा उन्हें कटघोरा को जिला बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा. साथ यह भी बताया कि कटघोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर अधिवक्ता संघ कटघोरा का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन चालू है और उन्हें सर्व समाज एवं सभी दलों का समर्थन भी मिल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव को लिखे ज्ञापन में जिले के लिए पूर्व के सरकारी प्रयासों का जिक्र किया गया है. अदिवक्ता संघ कटघोरा के सचिव अमित सिन्हा ने बताया है कि तत्कालीन डॉ रमन सिंह की सरकार की अनदेखी के बाद कांग्रेस के शासन में इस बात की उम्मीद बंधी थी की कटघोरा को जिले के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा. ज्ञापन में पूर्व मुख्यमंत्री के उन बयानों का भी हवाला दिया गया है जिसमे उन्होंने विधायक चुने जाने पर कटघोरा को जिला के रूप में प्राथमिकता देने की बात कही गई थी. हालांकि बाद में उन्होंने खुद के इस दावे को खारिज कर दिया था.

मंत्री टी एस सिंहदेव से हुई चर्चा में अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने निवेदन किया कि अविभाजित बिलासपुर जिले के लगभग सभी तहसीलो को जिले का दर्जा दिया जा चुका है लेकिन प्रदेश का सबसे पुराना तहसील कटघोरा आज भी अपने अधिकारों से वंचित है. इस पूरे मांग को नगरवासियों के जनभावनाओं से जोड़ते हुए जल्द ही जिला का दर्जा दिए जाने की मांग को पूरा करें.

अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा साथ कटघोरा विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि श्री अखिलेश सिंह (मल्लू सिंह), शुभम गुप्ता युवा नेता, वसीम खान(बिट्टू खान), इरफान खान, सूरज शर्मा, राजेश चंद्रा शामिल रहे.