कटघोरा : अर्से बाद शहर को मिली सिनेमा हॉल की सौगात.. मुरली ग्रुप की एक और छलांग.. 10 जून को मुरली मेट्रो सिनेमा का होगा शुभारम्भ..

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर में वर्षों बाद 10 जून को मुरली ग्रुप द्वारा कटघोरा बिलासपुर रोड पर मुरली मेट्रो सिनेमा घर का शुभारंभ किया जा रहा है। कटघोरा में लगभग 10 वर्ष पहले मौजूद मीरा टॉकीज हुआ करती जो अब बंद हो चुकी है। लेकिन वर्तमान समय अनुसार सिनेमा हॉल में पहले की अपेक्षा काफी सुविधाएं मौजूद होने से कटघोरा व आसपास के लोगों को कोरबा या बिलासपुर जाकर सिनेमा का आनंद लेना पड़ता था। और दूर होने की वजह से आम आदमी महंगे दरों पर जाकर फ़िल्म देखना पड़ता था। लेकिन मुरली ग्रुप द्वारा शहर में सर्वसुविधा युक्त मुरली मेट्रो सिनेमा की शुरुआत करने से लोगो को अब वही सारी सुविधाओं के साथ अपने ही शहर में सिनेमा का आनंद उठा सकेंगे। मुरली मेट्रो सिनेमा में 180 सीट तथा वातानुकूलित के साथ साथ डॉल्बी डिजिटल सराउंड सिस्टम का आनंद उठाएंगे दर्शक। मुरली मेट्रो सिनेमा में शुक्रवार को न्यू रिलीज फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज से शुभारंभ किया जाएगा। बतादें की पृथ्वीराज फिल्म में आपको दो बड़े अभिनेता नजर आएंगे इसमें अभिनेता अक्षय कुमार और सोनू सूद को लिया गया है इस फिल्म में आपको अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का रोल करते दिखाई देंगे। यह फिल्म 12 वीं सदी में पृथ्वीराज चौहान मोहम्मद गौरी से लोहा लेते नजर आएंगे। आप तो जानते ही हैं कि पृथ्वीराज चौहान ने मोहम्मद गौरी को कितने बार युद्ध में परास्त किया परंतु उसको मारा नहीं उसको जीवित छोड़ दिया इतिहास में तो आपने पढ़ा ही होगा। मुरली ग्रुप के डायरेक्टर मुरली साहू ने मुरली मेट्रो के शुभारम्भ से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुरली मेट्रो सिनेमा शुरुआत के विषय में अपने विचार साझा किए।

मुरली साहू सफल व्यवसायी के साथ साथ सफल जनप्रतिनिधि भी

कटघोरा का मुरली ग्रुप शहर के अलावा आसपास के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाये रखा है। मुरली ग्रुप सर्वप्रथम होटल व रेस्टोरेंट से अपनी शुरुआत की थी। बहुत कम समय में इस व्यवसाय में अच्छी सफलता हासिल करने के बाद मुरली केक एंड बेक तथा मुरली इंटीरियर में अपना कदम बढाया और इसमें भी सफल होने के बाद मुरली ग्रुप द्वारा मुरली मेट्रो सिनेमा की शुरुवात करने जा रहा है। ग्रुप के डायरेक्टर मुरली साहू कटघोरा शहर के एक सफल व्यवसायी के साथ साथ राजनीति में भी अपनी पकड़ बनाये हुए है। अभी वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी से नगर पालिका परिषद के वार्ड नं 6 के पार्षद भी हैं। मुरली साहू के पिता प्यारेलाल साहू ने कटघोरा में एक छोटे से होटल व्यवसाय की शुरुआत की थी। मुरली साहू अपने तीन भाइयों मुकुंद साहू, गौतम साहू और शेखर साहू के साथ मिलकर अपने इस छोटे से व्यवसाय में कड़ी मेहनत और लगन से आज केक तथा बेकरी के व्यवसाय तथा मुरली इंटीरियर में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

सपने को देखा और उसे किया साकार

प्रेस वार्ता में मुरली ग्रुप के डायरेक्टर मुरली साहू ने मीडिया को बताया कि कटघोरा में पहले मीरा टॉकीज, कृष्णा टॉकीज और निहारिका टॉकीज संचालित थी और युवा मित्रों के साथ जाकर फिल्मों का आनंद लिया करते थे। लेकिन सभी सिनेमा हाल के बंद हो जाने से लोगों को कोरबा या बिलासपुर जाकर फिल्मों का आनंद लेने जाना पड़ता था। लेकिन उन्होंने इस व्यवसाय में एक कदम बढ़ाने के विषय में 10 वर्ष पहले सपना देखा था जो अब जाकर साकार हुआ है। उन्होंने बताया कि जीने के लिए कुछ मकसद होना ज़रूरी है और वो मकसद तभी मिलता है जब हम सपने देखते हैं। सपना कुछ करने का, सपना कुछ बदलने का, सपना अपनों को ख़ुश रखने का या देश/समाज में कुछ बदलाव लाने का, लेकिन स़िर्फ सपने देखना ही काफ़ी नहीं है, बल्कि उसे पूरा करने में जी जान लगाना भी ज़रूरी है।

माता के निधन से भावुक हुए मुरली साहू, परिवार के नन्ही कन्याओं के हांथो होगा शुभारम्भ

प्रेसवार्ता में मुरली ग्रुप के डायरेक्टर मुरली साहू भावुक होते हुए बताया की उनकी माता उनकी प्रेरणाश्रोत थी अभी कुछ दिनों पूर्व ही उनका निधन हो गया। हमारे सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का शुभारम्भ हम सभी भाइयों द्वारा अपनी माता के हांथो ही कराया जाता रहा है लेकिन अब माता जी हम सब के बीच नहीं है लेकिन उनका आशीर्वाद हमेशा उनके व उनके परिवार पर बना रहेगा। माताजी के निधन के बाद हम सभी भाइयों ने निर्णय लिया कि परिवार की छोटी कन्याओं के हांथो मुरली मेट्रो सिनेमा का शुभारंभ किये जाने का निर्णय लिया गया है।

मुरली ग्रुप के डायरेक्टर मुरली साहू ने प्रेसवार्ता के जरिये लोगो से अपील की है कि शहर में लोगों की सुविधा अनुसार मुरली मेट्रो का शुभारम्भ किया जा रहा है। और सभी नई फिल्मों का आनंद अब अपने शहर में उठा सकेंगे। टिकट दर भी लोगों की पहुंच अनुसार निर्धारित की गई है।