कटघोरा अधिवक्ता संघ का चुनाव कल ..इस बार के चुनाव में कई मुद्दों को लेकर प्रत्याशी मैदान में ..

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) कटघोरा : अधिवक्ता संघ कटघोरा का चुनाव कल दिनांक 9 अप्रैल को सम्पन्न होने जा रहा है इस बार के चुनाव में पहली बार प्रत्याशी मतदाताओं को कई मुद्दों को लेकर रिझाने के प्रयास कर रहें है. बतादें की कटघोरा व्यवहार न्यायालय में 2 वर्षों में अधिवक्ता संघ का चुनाव निर्धारित रहता है. जहां लगभग 204 मतदाता हैं इस बार 6 पदों पर 14 प्रत्याशी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. पिछले वर्ष के अध्यक्ष सुधीर मिश्रा इस वर्ष पुनः अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहें हैं. उनके सामने यदुनंदन प्रसाद जायसवाल अध्यक्ष पद की दावेदारी कर टक्कर देंगे.

अधिवक्ता संघ के चुनाव में कल सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी और शाम 4 बजे तक परिणाम की घोषणा कर दिया जाएगा.

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अधिवक्ता संघ कटघोरा ने शासन के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कर चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने का निर्णय लिया है जहां मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाएगा.

इस बार के अधिवक्ता संघ चुनाव काफी रोमांचकारी प्रतीत हो रहा है वजह है कि इस बार कुछ प्रत्याशीयों ने कई मुद्दों को लेकर घोषणा पत्र जारी कर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास कर रहें हैं. इस बार अध्यक्ष पद पर सुधीर मिश्रा, यदुनंदन प्रसाद जायसवाल, उपाध्यक्ष पद के लिए कुशुवा राम कैवर्त, शंकर साहू, सचिव पद के लिए अमित कुमार सिन्हा, संतोष कुमार पटेल, सोमदास शुक्ला, सह सचिव के लिए मनोहर लाल यादव, ओमप्रकाश यादव, विजय सिंह पैकरा, कोषाध्यक्ष पद के लिए रवि आहूजा, संतोष कुमार जायसवाल, कार्यकारिणी सदस्यों पर महिला प्रत्याशियों में संतोषी गोस्वामी, सेहरा परवीन बक्श चुनाव लड़ रहे है.

मुद्दों को लेकर प्रत्याशी मैदान में

अधिवक्ता संघ कटघोरा के चुनाव में इस बार प्रत्याशी 10 सूत्रीय मुद्दों पर घोषणा पत्र जारी कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है अब देखने वाली बात होगी कि इस बार अधिवक्ता संघ के चुनाव में मुद्दों को लेकर जीत होती है है या प्रत्याशी की लोकप्रियता की यह तो आने वाले कल के मतदान के परिणाम पर सुनिश्चित होगा.