कंटेंटमेंट जोन ग्राम अरदा में बिजली गुल से ग्रामीण परेशान.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- कटघोरा विकासखंड के ग्राम पंचायत अरदा वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण की वजह से ग्राम पंचायत अरदा को जिला प्रशासन के द्वारा कंटेनमेंट जोन ग्राम घोषित कर दी गई है।

जिला प्रशासन के द्वारा ग्राम के सभी ग्रामीणों को घर में रहने की हिदायत दी गई है, बेवजह गांव में घूमने की पूरी तरह पाबंदी कर दी गई है, लेकिन बिजली गुल होने के कारण लोग पेयजल व निस्तारी के लिए हैंडपंप व तालाबों का सहारा ले रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा रोजाना हर 10 मिनट में बिजली गुल की जा रही है, जिसके कारण ओवर हेड पानी टंकी से पेयजल सप्लाई व घर में बोर की सप्लाई पूरी तरह बाधित हो चुकी है, जिससे लोग पेयजल व निस्तारी के लिए घर से बाहर जाने को मजबूर है। गौरतलब है कि प्रदेश के मुखिया माननीय भूपेश बघेल द्वारा बीते दिन विद्युत विभाग के उच्च अधिकारीयों को बैंठक में इस भीषण गर्मी में विद्युत सुचारू रूप से सप्लाई के लिए अवगत कराया जा चुका है, जिससे प्रदेश के लोगों को इस भीषण गर्मी में बिजली समस्या से निजात मिल सके, लेकिन छत्तीसगढ़ विद्युत विभाग के अधिकारी द्वारा पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है।
इस संबंध में हमने जब ग्राम के उपसरपंच जयपाल यादव से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण विभाग के द्वारा इस भीषण गर्मी में हर 10 मिनट में बिजली गुल कर रहे हैं, जिससे इन दिनों भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही ग्राम पंचायत अरदा को कंटेनमेंट जोन घोषित होने के कारण लोग पेयजल व निस्तारी के लिए अपने घर से बाहर जाकर हैंडपंप और तालाब का सहारा ले रहे हैं जिससे संक्रमण की खतरा बढ़ने की आशंका बनी हुई है, अगर समय रहते इस समस्या से निजात नहीं हुई तो अरदा में संक्रमण की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा सकती है।