एक दिवसीय दौरे पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे पेंड्रा, ली अफसरों की मीटिंग..

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आज अपने एक दिवसीय दौरे पर पेण्ड्रा पहुंचे. जहां पर गुरुकुल स्थित हेलीपैड पर उतरकर वहां से सीधे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचे. उन्होंने आम जनता से बातचीत की. लोगों की समस्याओं से अवगत हुए और गृह विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में शामिल हुए. प्रदेश के गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू आज अपने एक दिवसीय दौरे के तहत पेण्ड्रा पहुंचे.

वह गुरुकुल स्थित हेलीपैड पहुंचे. जिले की कलेक्टर नम्रता गांधी और पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के साथ स्थानीय कांग्रेसियों ने स्वागत किया. जिसके बाद वह वहां से सीधे गौरेला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस (PWD Rest House) पहुंचे. स्थानीय लोगों से रूबरू होते हुए उनकी समस्या सुनी. स्थानीय लोगों ने मंत्री को क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य मे गुणवत्ता विहीन निर्माण (poor quality construction) कार्य किये जाने की शिकायत की. जिस पर मंत्री फोन से ही रायपुर के अधिकारियों से चर्चा की और मौके पर भेज कर जांच किये जाने की बात कही.

वहीं, सीमावर्ती क्षेत्र में नए बजट मिलने पर पुलिस चौकी खोले जाने की भी बात कही है. वहीं, जिले में पुलिस बल की कमी को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि नए बजट में भर्ती की जाएगी. साथ ही जो मैदानी क्षेत्र के पुलिस कर्मी बस्तर क्षेत्र में पदस्थ हैं, बस्तर क्षेत्र में बस्तर फाइटर के नाम से पुलिस भर्ती होनी है. जिसके बाद इधर के पुलिस कर्मियों को इधर बुला लिया जाएगा. वहीं, ढाई-ढाई साल के मुद्दे पर मंत्री ने कहा कि परिस्थितियां अलग-अलग बनती हैं.

रमन सिंह को लिया निशाने पर

कभी दो-चार माह में भी हट जाते हैं तो कभी 15 से 20 भी टिक जाते हैं. फिलहाल भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं. ताम्रध्वज साहू ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) के उस बयान कवर्धा में 60 से अधिक बच्चे पुलिस हिरासत में हैं, पर कहा कि जिन्हें वो बच्चा कह रहे हैं, वह 18 से ऊपर उम्र के हैं या नहीं, रमन सिंह को साफ करना चाहिए. गृह मंत्री ने कहा कि कवर्धा में जो हुआ, इसमें भारतीय जनता आरएसएस के लोगों ने बाहर से लोगों को बुलाकर वहां का ऐसा रूप बनाया है.