एक्शन में यातायात विभाग: वाहन चालकों को महंगी पड़ सकती है लापरवाही.

जगदलपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): यातायात पुलिस ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शहर में ट्रैफिक नियम तोड़कर बेतरतीब तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही यातायात पुलिस द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने का प्रयास भी किया जा रहा है. वहीं तेज रफ्तार, ट्रिपल सवारी, शराब का सेवन कर और मोबाइल उपयोग करते हुए वाहन चलाने वालों पर पुलिस चालानी कार्रवाई की जा रही है.

यातायात विभाग एक्टिव

इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस कई मामलों में वाहनों को जब्त कर प्रकरणों को सिविल कोर्ट भी भेज रही है. यातायात प्रभारी कौशलेष देवांगन ने बताया कि पुलिस विशेष अभियान के तहत जगदलपुर शहर के अंतर्गत बिना सीट बेल्ट, बिना हेलमेट और बिना लायसेंस वाले वाहन चालकों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है. अब तक कुल 120 प्रकरणों पर 39 हजार रुपए समन शुल्क वसूल किया गया है.

लोगों को दी जा रही समझाइश

ओव्हर स्पीड, सिग्नल जंप, मोबाइल से बात करते हुए वाहन चालकों का लाइसेंस जब्त कर कुल 29 प्रकरण निलंबन के लिए परिवहन विभाग को भेजा गया है. चालानी कार्रवाई करने के साथ-साथ आम लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर समझाइश भी दी जा रही है.

ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता से की अपील

ट्रैफिक पुलिस ने शहर के सभी लोगों से नियम नहीं तोड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन कर सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है. साथ ही शहर के सभी आम लोगों से अपील की है कि शहर में बेतरतीब तरीके से वाहन चलाने, उत्पात मचाने और स्टंटबाजी कर रहे युवाओं का वाहन नंबर यातायात थाने में दर्ज कराएं, ताकि उत्पाती लोगों पर शिकंजा कसा जा सके.