एक्शन में बिजली विभाग: 233 करोड़ का बकाया वसूलने की शुरुआत 6 से, बकायेदारों को दी चेतावनी..


जांजगीर चांपा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : 
जांजगीर चांपा में 233 करोड़ से अधिक का बिजली बिल बकाया (more than 233 crores outstanding Electricity bill in Janjgir Champa) है. बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बड़े बकायेदारों में व्यापारिक संस्थान के साथ सफेदपोश और शासकीय विभाग का नाम भी शामिल है. जांजगीर अधीक्षण यंत्री ने 6 दिसंबर से शहरी क्षेत्र में बड़े बकायेदारों की बिजली काटने की तैयारी कर ली है.

78.85 करोड़ रुपये शासकीय कार्यालयों पर बकाया

जिले में अब बिजली विभाग एक्शन मोड में आने को तैयार है. अधीक्षण यंत्री ने बताया कि जिले में कुल बकाया 233 करोड़ 35 लाख से अधिक है. इसमें 78 करोड़ 85 लाख रुपए शासकीय कार्यालयों पर बकाया है. इसमें नैला, अकलतरा, चांपा, शिवरीनारायण और सक्ति तथा डभरा क्षेत्र के शासकीय कार्यालय शामिल हैं. विभागीय अधिकारी अब इन शासकीय बकायेदारों से राशि वसूलने की कार्रवाई में जुट गये हैं. साथ ही बकाया राशि जमा नहीं करने पर बिजली काटने की चेतावनी दी है.


6 दिसंबर से कटेगी शहरी बकायेदारों की बिजली

बिजली का उपयोग करने में जिले की नगरपालिका और नगर पंचायत द्वारा स्ट्रीट लाइट, पानी सप्लाई के लिए मशीन और कई स्थानों में बिजली की खपत की जाती है. लेकिन बिजली बिल जमा नहीं किया जाता. बिल का भुगतान कराने के लिए बिजली विभाग के अधिकारी कड़ा रुख अपनाने की तैयारी में हैं. 6 दिसंबर से शहरी क्षेत्र के बकायेदारों की लाइन काटने की तैयारी में हैं.