इराक के वेस्टर्न देश नासिरिया मे भीषण हादसा.. कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर में जोरदार ब्लास्ट के बाद लगी आग.. 45 मरीज और स्टाफ की मौत.. पीएम ने की आपात बैठक.

इराक नासिरिया(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-इराक के दक्षिणी शहर नासिरिया में एक कोरोना वायरस अस्पताल में सोमवार को भीषण आग लग जाने के कारण कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और 70 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस के हवाले से ये खबर दी है।बताया जा रहा है कि इराक के दक्षिणी शहर नासिरिया में एक कोरोना वायरस अस्पताल में सोमवार को ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट हो जाने के चलते भीषण आग लग गई.

इस घटना में कम से कम 44 लोग मारे गए और 67 से अधिक लोग घायल हो गए. घटना को लेकर प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ तत्काल बैठक की और नासिरिया में स्वास्थ्य और नागरिक सुरक्षा प्रबंधकों को निलंबित करने और गिरफ्तार करने का आदेश दिया.

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में बगदाद के कोरोना अस्पताल में भी आग लग गई थी जिसमें 82 लोगों ने जान गवाई थी, जबकि 110 लोग घायल हो गए थे. गौरतलब है कि युद्ध और प्रतिबंधों से पहले ही नष्ट हो चुके इराक की स्वास्थ्य प्रणाली कोरोनोवायरस संकट से बुरी तरह जूझ रही है. कोरोना संक्रमण से इराक में 17,592 लोग मारे गए हैं और 1.4 मिलियन से अधिक लोग संक्रमित हुए.