आदिवासियों के खिलाफ दर्द F.I.R. वापिस करने की जल्द कीजिए कारवाही :ताम्रध्वज साहू..

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मंत्रीलय में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली. साहू ने अनियमित वित्तीय कंपनियों (चिटफंड) के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टरों को भी निवेशकों को राशि वापस कराने के निर्देश दिए हैं.

Home Minister Tamradhwaj Sahu instructed collectors to take action on chit fund company

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मंत्रीलय में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सेवानिवृत्त न्यायधीश पटनायक की अध्यक्षता में गठित कमेटी के बारे में भी जानकारी ली. राज्य के नक्सल प्रभावित 8 जिलों के निर्दोष आदिवासियों के खिलाफ दर्ज प्रकरणों की नियमित रूप से समीक्षा करने की बात कही है. आदिवासियों के खिलाफ दर्ज FIR वापस करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

आरक्षक भर्ती की कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश

गृहमंत्री ने राजनीतिक प्रकरणों के वापसी में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने निरीक्षक से उप पुलिस अधीक्षक संवर्ग के 573 रिक्त पदों पर पदोन्नति के लंबित मामले का प्रस्ताव तत्काल प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं. इसी तरह उप निरीक्षक और आरक्षक भर्ती की कार्रवाई में भी तेजी लाने के निर्देश दिए.

अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू रहे मौजूद

इस बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव अरूण देव गौतम, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, संचालक लोक अभियोजन प्रदीप गुप्ता, उप पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी सुशील द्विवेदी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.