आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में युवती का प्रेमी गिरफ्तार..


बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- 
आत्महत्या के लिए उकसाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में गौरेला पुलिस को कामयाबी मिली है. मृतक युवती के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया.


मामला थाना गौरेला के बाँधामुड़ा सगराटोला निवासी युवती कुसुम रानी भानु का है जो 28.11.21को शाम के समय अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जिस पर मृतक के परिजन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की गई. जिस पर महिला संबंधी प्रकरण होने से पुलिस के उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में तत्काल संवेदनशीलता से जांच की गई.

ऑडियो-वीडियो क्लिप पुलिस को मिला

जांच में मृतका के कमरे से एक नग मोबाइल बरामद किया गया. जिसमें मृतका के आत्महत्या करने के पूर्व स्वयं का एक ऑडियो वीडियो क्लिप पुलिस को मिला. आरोपी महेंद्र यादव के द्वारा शादी कर संबंध बनाना तथा अपने घर नहीं ले जाना, घर ले जाने की बात करने पर मारपीट करने आदि के उत्पीड़न के बाद युवती ने आत्महत्या का कदम उठाया था. जिम्मेदार महेंद्र यादव को होना बोलते हुए पाया गया.

इस बात को पुष्टि गवाहों ने भी किया. मर्ग जांच कार्रवाई में आरोपी महेंद्र यादव निवासी गिरवर के द्वारा मृतका कुसुम उर्फ रानी भानु को आत्महत्या के लिए उकसाना सबूत पाए जाने के चलते आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.