आज से नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू, राजनांदगांव पुलिस ने जारी किया हाई अलर्ट

राजनांदगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया था. जिसके बाद से पुलिस प्रशासन ने प्रदेश के अंदरूनी इलाके में हाई अलर्ट जारी किया है. इस बार भी नक्सली शहीद सप्ताह के दौरान अपनी मौजूदगी का एहसास कराने के लिए वनांचल क्षेत्र में उपद्रव कर सकते हैं.

हालात को देखते हुए राजनांदगांव पुलिस हाई अलर्ट पर है. नक्सल प्रभावित थानों को 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह के दौरान अलर्ट रहने की हिदायत दी है. खासतौर पर मानपुर से लेकर बकरकट्टा के दर्जनभर नक्सल प्रभावित इलाके में मौजूद थानों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. SP जितेन्द्र शुक्ला ने शहीद सप्ताह के दौरान नक्सलियों के उपद्रव मचाने की आशंका को लेकर थानेदारों को अतिरिक्त सुरक्षा के साथ चौकसी बरतने का निर्देश दिया है.

नक्सलियों ने फेंके पर्चे

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने शहीद सप्ताह मनाने के लिए भीतरी इलाकों में बैनर-पोस्टर भी फेंकना शुरू दिया था. नक्सलियों की ओर से फेंके गए पर्चों में लोगों से शहीद सप्ताह मनाने की अपील की गई है. मानपुर क्षेत्र के शेरगांव, नंदेली, धब्बा और टांगापानी इलाके में नक्सलियों ने पर्चे फेंककर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. मानपुर क्षेत्र में पुलिस की दखल पिछले कुछ साल में बेहद मजबूत हुई है.

दो महीने पहले ही मारे गए 4 हार्डकोर नक्सली

बता दें कि पुलिस ने दो महीने पहले ही 4 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया था. वहीं औंधी क्षेत्र में हुए मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सल सामान भी जब्त किया था. ASP नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल ने बताया कि पुलिस पुख्ता इंतजाम के साथ जंगल में गश्त कर रही है.

घटना को अंजाम देने की फिराक में नक्सली

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों की मौजूदगी की खबर भी खुफिया तंत्र के जरिए महकमे को मिल रही है. बोरतलाव, गातापार, साल्हेवारा और बकरकट्टा क्षेत्र में नक्सलियों के मूवमेंट की खबर पुलिस को लगातार मिल रही है. वहीं गढ़चिरौली, गोंदिया और बालाघाट की सीमा पर नक्सली अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में भी हैं.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!