आज दिनभर की सेंट्रल छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरों पर पहली नजर….।

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ –

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का गरियाबंद दौरा

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू आज गरियाबंद के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू सभी विभागों की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगे, साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

Home Minister Tamradhwaj Sahu's gariaband visit

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का गरियाबंद दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन

23 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीडी मार्ग पर संसद सदस्यों के लिए 76 नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन करेंगे. इन आवासों का निर्माण गंगा, यमुना और सरस्वती नाम के तीन टावरों में किया गया है. ये 188 करोड़ रुपए की लागत से 27 महीनों के भीतर बनाए गए हैं.

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश में आज से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय

कोरोना महामारी की वजह से यूपी में लंबे वक्त से स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में शिक्षण कार्य बंद हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ऑनलाइन क्लासेज ही चल रही हैं, लेकिन अब राज्य की योगी सरकार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है.

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

50 दिन बाद पंजाब में ट्रेनों की आवाजाही होगी शुरू

50 दिनों बाद आज से पंजाब में दोबारा ट्रेनें चल सकेंगी. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब में किसानों ने पटरियां जाम कर दी थीं. सरकार और किसानों की बीच हुई बातचीत का सकारात्मक परिणाम निकला है. किसानों की ओर से पंजाब में अगले 15 दिनों तक ट्रेनों के संचालन करने की बात कही गई है.

Movement of trains in punjab

पंजाब में ट्रेनों की आवाजाही

स्वसहायता समूहों के खाते में राशि डालेंगे एमपी के सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज स्वसहायता समूहों के खाते में राशि डालेंगे. सीएम शिवराज द्वारा स्वसहायता समूहों के खाते में 150 करोड़ रुपये की राशि पहुंचाई जाएगी. इस दौरान सीएम विभिन्न जिलों के हितग्राहियों से भी चर्चा करेंगे. इस वर्चुअल कार्यक्रम में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और राज्य मंत्री राम खेलावन भी शामिल होंगे.

Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

देश के कई राज्‍यों में आज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में आज से बारिश होने की संभावना है. विभाग ने बुलेटिन में बताया कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तेलंगाना में भी 25 से 26 नवंबर तक बारिश हो सकती है.

Chance of rain in many states of the country today

देश के कई राज्‍यों में आज बारिश की संभावना

कॉमेडियन भारती सिंह की जमानत पर आज होगी सुनवाई

मुंबई की एक अदालत ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने घर से गांजा बरामद होने पर दोनों को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद अदालत भारती सिंह और उनके पति की जमानत याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगी.

Comedian Bharti Singh will be heard on bail today

कॉमेडियन भारती सिंह की जमानत पर होगी आज सुनवाई

माकपा और कांग्रेस की आज कोलकाता में रैली

कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी आज कोलकाता में एक संयुक्त रैली करने वाले हैं. इसे 2021 विधानसभा चुनाव से पहले दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की दिशा में एक कदम के तौर पर देखा जा रहा है. इस मुद्दे पर अनौपचारिक बातचीत जारी है.

CPI and Congress rally in Kolkata today

माकपा और कांग्रेस की रैली

गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में आज से रात्रि कर्फ्यू

लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने रात्रि कर्फ्यू का एलान किया है. अब इस लिस्ट में गुजरात भी शामिल हो गया है. आज से गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू रहेगा.

Night curfew gujarat

रात्रि कर्फ्यू गुजरात

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस का आज से संचालन बंद

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस का संचालन आज से नहीं होगा. अगले आदेश तक इसे बंद करने का निर्णय लिया गया है. नई दिल्ली से लखनऊ और लखनऊ से नई दिल्ली के बीच ये ट्रेन चलती थी.

Tejas ceased operations from today

तेजस का आज से संचालन बंद