आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- धर्मांतरण पर रमन का पलटवार-15 साल से थी जानकारी तो क्यों नहीं उठाया मुद्दा

छत्तीसगढ़ का सियासी पारा उतरने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब धर्मांतरण के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे के निशाने पर हैं. बुधवार को अपने दो दिवसीय अमरकंटक दौरे पर जाने से पहले सीएम बघेल ने कहा था कि बीजेपी के शासन काल में ही सबसे ज्यादा चर्च बने हैं. अब उनके इसी बयान पर रमन सिंह ने पलटवार किया है

भूपेश बघेल अपने ही साथियों को दे रहे धोखा, वे जनता से क्या न्याय करेंगे: पुरंदेश्वरी

बस्तर में हो रहे भाजपा (BJP) के प्रदेशस्तरीय चिंतन शिविर के आज दूसरे दिन राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी (D Purandeshwari) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उनके साथ करीब 6 नेता मंच पर मौजूद थे.

CM भूपेश ने मां नर्मदा के किए दर्शन, सियासी हलचल के बीच राजनीति से बनाई दूरी

छत्तीसगढ़ में मची सियासी हलचल के बीच सीएम भूपेश बघेल दर्शन के लिए मां नर्मदा की शरण में आए. उन्होंने अमरकंटक (Bhupesh Baghel Amarkantak Yatra) में मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की. वह दो दिन के अमरकंटक प्रवास पर हैं. गुरुवार को भूपेश वापस रायपुर रवाना होंगे.

आपदा में अवसर : हाथी प्रभावितों के मुआवजे में ‘खेला’

हाथियों के उत्पात से कोरबा के साथ-साथ प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भयभीत हैं. खास तौर पर सरगुजा, रायगढ़, जशपुर, सूरजपुर और कोरबा जिले हाथियों के प्रकोप से प्रभावित होने वाले जिले हैं.

छत्तीसगढ़ से अफीम लाकर मैनपुरी में तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा जिले की बिसरख थाना पुलिस ने एक ऐसे ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो छत्तीसगढ़ से अफीम लाकर मैनपुरी जनपद में तस्करी करता था. 

राष्ट्रीय खबरें

कोविशील्ड की दूसरी डोज 4 सप्ताह बाद ली जा सकती है या नहीं, आज आएगा फैसला

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की दूसरी डोज के लिए चार सप्ताह काफी हैं या 84 दिनों तक इंतजार करना होगा, इस पर केरल हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है. यह मुद्दा उच्च न्यायालय के समक्ष काइटेक्स गारमेंट्स लिमिटेड द्वारा दायर एक याचिका के माध्यम से आया है. जिसमें 84 दिनों तक इंतजार किए बिना अपने कर्मचारियों को कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी डोज देने की अनुमति मांगी गई है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक दौरे पर जाएंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक का दौरा करेंगे और इस दौरान वह राज्य के दावणगेरे और हुबली में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 

राकेश टिकैत का दावा, यूपी चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू नेता की होगी हत्या

हरियाणा के सिरसा में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि बीजेपी (BJP) से खतरनाक कोई पार्टी नहीं है. उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव (UP election 2022) से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या (Murder of hindu leader) हो सकती है.

चुनाव कहीं भी हो, सेंटर स्टेज पर आखिर क्यों आ जाते हैं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के हैदराबादी नेता असदुद्दीन ओवैसी अब सिर्फ तेलगांना के नेता नहीं हैं. देश के सभी बड़े प्रांतों में अगर चुनाव की चर्चा होती है, तो ओवैसी कहीं न कहीं से पॉलिटिकल फ्रेम में जरूर आ जाते हैं. चाहे वह कर्नाटक के कलबुर्गी के नगर निकाय चुनाव हों या उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे भले ही ममता बनर्जी के पक्ष में हो, मगर पूरे चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल में ओवैसी फैक्टर पर विश्लेषण होता रहा. गुजरात, महाराष्ट्र (2019) और बिहार (2020) में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) को मिली सफलता के बाद ऐसा लाजिमी भी है.

ICC टेस्ट बैट्समैन रैंकिंग में विराट छठे पायदान पर क्यों फिसले, कैसे मिलते हैं प्लेयर को पॉइंट्स?

आईसीसी की रैंकिंग देखकर एक ही बात समझ में आती है कि जो नंबर वन है, उसने मैचों में बड़े रन स्कोर किए हैं या ढेर सारा विकेट लिया है. क्या बेहतर रैकिंग में सिर्फ इतना काफी है. आईसीसी खिलाड़ियों की छोटी-छोटी बारीकियों को परखता है, फिर पॉइंटस के आधार पर रैकिंग तय होती है. इसी आधार पर विराट लगातार रैकिंग लिस्ट में फिसलते जा रहे हैं. क्या है बारीकियां,

सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के बाद फिर चर्चा में ओबीसी क्रीमी लेयर, विस्तार से जानें

सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के बाद ओबीसी आरक्षण की क्रीमी लेयर एक बार फिर चर्चा में है. सुप्रीम कोर्ट ने एक राज्य की सरकार द्वारा ओबीसी क्रीमी लेयर के लिए जारी नोटिफिकेशन को असंवैधानिक बताया है. आखिर सुप्रीम कोर्ट ने क्रीमी लेयर को लेकर क्यों उठाए हैं सवाल ? क्या है क्रीमी लेयर और इससे जुड़े प्रावधान ? 

Tokyo Paralympics: दोहरे अंक में पहुंची भारत के पदकों की संख्या

Tokyo Paralympics 2020 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. सातवें दिन भी देश की झोली में एक रजत समेत कुल तीन पदक आए. दिन के अंत में पुरुषों की ऊंची कूद के टी-63 स्पर्धा में मरियप्पन थंगावेलु और शरद कुमार ने पदक जीते.

तालिबान ने Afghan Cricket Team को ऑस्ट्रेलिया से खेलने की इजाजत दी, लेकिन…

तालिबान ने इस साल नवंबर में अफगानिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया से खेलने की अनुमति दे दी है. लेकिन महिला क्रिकेट कार्यक्रम के भविष्य को लेकर चिंताएं हैं.