आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..


सेंट्रल छत्तीसगढ़

भूपेश कैबिनेट की बैठक आज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कैबिनेट की बैठक लेंगे. कैबिनेट की बैठक की जानकारी देते हुए मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होने जा रही है, जिसमें राजीव गांधी किसान न्याय योजना के नए ड्राफ्ट को मंजूरी मिलेगी. साथ ही कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा भी की जाएगी. वैक्सीनेशन को लेकर भी इस बैठक में चर्चा होगी.

big-news-and-programs-of-18th-may

भूपेश कैबिनेट की बैठक

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन जारी

कबीरधाम जिले में लॉकडाउन का आज 28वां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में 29वां दिन, दंतेवाड़ा में 30वां दिन, बीजापुर और बस्तर में 33वां दिन, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 34वां दिन है. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, कोरबा, धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में आज लॉकडाउन का 36वां दिन है. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 40वां दिन और दुर्ग में लॉकडाउन का आज 43वां दिन है.

big-news-and-programs-of-18th-may

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

कोरोना प्रभावित 10 राज्यों के 46 जिलों के DM से बात करेंगे PM मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना प्रभावित 10 राज्यों के DM से बात करेंगे. पीएम 46 जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से कोरोना के हालातों के विषय में चर्चा करेंगे.

big-news-and-programs-of-18th-may

प्रधानमंत्री मोदी

तौकते तूफान का गुजरात में दिखेगा प्रभाव

चक्रवात तौकते ने सोमवार को महाराष्ट्र में जमकर तबाही मचाई है. तूफान तौकते गुजरात के समुद्री तट से टकरा गया है. जिसके कारण राज्य के तमाम जिलों में बारिश हो रही है. स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के चार तटीय जिलों में भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तूफान को देखते हुए तीनों सेनाओं को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश जारी किया है. तूफान को देखते हुए पहले ही प्रभावित राज्यों में NDRF और SDRF की टीमें तैनात हैं.

big-news-and-programs-of-18th-may

तौकते तूफान

TMC के नेताओं को जेल भेजने का विरोध

नारदा मामले को लेकर टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी पर बंगाल में रात भर हंगामा मचा रहा. इसके विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छह घंटे तक सीबीआई कार्यालय में धरने पर बैठी रहीं. आज भी इस मामले में विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा.

big-news-and-programs-of-18th-may

ममता बनर्जी

टूलकिट केस में दिशा रवि की FIR लीक मामले में सुनवाई

टूलकिट मामले में दिशा रवि के खिलाफ FIR लीक करने के खिलाफ याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है. दिल्ली हाईकोर्ट ने टूलकिट मामले की आरोपी दिशा रवि के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी को लीक करने के मामले में जवाब देने के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को अंतिम मौका दिया था.

big-news-and-programs-of-18th-may

दिशा रवि

गुजरात में तीन दिन के लिए बढ़ा लॉकडाउन

गुजरात में आज लॉकडाउन का अंतिम दिन था. गुजरात सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है. आज से तीन दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है.

big-news-and-programs-of-18th-may

गुजरात में लॉकडाउन

उत्तराखंड में आज से कोविड कर्फ्यू का दूसरा चरण

उत्तराखंड में आज से कोविड कर्फ्यू का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है. लगातार बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए लॉकडाउन 25 मई तक बढ़ा दी गई है.

big-news-and-programs-of-18th-may

उत्तराखंड में लॉकडाउन

MP में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का प्रदर्शन

एमपी के 19 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी आज काली पट्टी बांधकर काम करेंगे. स्वास्थ्यकर्मियों ने 24 मई से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

big-news-and-programs-of-18th-may

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल

आज खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

चारधाम यात्रा शुरू हो गई है. आज बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे. सोमवार को केदारनाथ के कपाट खोले गए थे. इससे पहले यमुनोत्री और गंगोत्री के कपाट खोले गए थे.

big-news-and-programs-of-18th-may

बदरीनाथ