आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

सेंट्रल छत्तीसगढ़

आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा. विपक्षी दल और सरकार आगामी सत्र के लिए कमर कस रही हैं. कुछ प्रमुख मुद्दे ऐसे हैं जिन्हें आगामी सत्र में विपक्षी दलों द्वारा उठाया जा सकता है. संसद का मानसून सत्र हंगामेदार होने की संभावना है.

Monsoon session of Parliament will start from today

आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

HC: रामदेव के खिलाफ चिकित्सक संघों की याचिका पर सुनवाई आज

बाबा रामदेव जनता को गुमराह कर रहे हैं और दुष्प्रचार कर रहे हैं कि कोविड-19 से ग्रस्त अनेक लोगों की मृत्यु के लिए एलोपैथी चिकित्सा पद्धति जिम्मेदार है. यह आरोप लगाते हुए सात चिकित्सक संघों ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कराई है. अदालत इसकी सुनवाई 19 जुलाई को सुनवाई करेगी.

delhi high court

दिल्ली हाईकोर्ट

राजधानी रायपुर में ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम

‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम आज रायपुर प्रेस क्लब में आयोजित किया जाएगा. इसमें दोपहर 1 बजे कवासी लखमा, आबकारी एवं उद्योग मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन प्रेस क्लब भवन, मोतीबाग में उपस्थित रहेंगे.

Kawasi Lakhma to attend Meet the Press program

‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में कवासी लखमा होंगे शामिल

जेसीसीजे के कार्यकर्ता आज फूकेंगे अडानी का पुतला

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे JCC(J) के कार्यकर्ता आज लेमरू एलीफेंट रिजर्व (Lemru Elephant Reserve) मामले में अडानी का पुतला दहन करेंगे. जेसीसीजे का आरोप है कि लेमरू एलीफेंट के क्षेत्र को 4,000 किलोमीटर से घटाकर 450 स्क्वायर किलोमीटर किया गया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा था कि इन सब के पीछे ‘भारी भरकम’ भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने कहा था कि एलीफेंट रिजर्व के क्षेत्रफल को कम करने के पीछे अडानी ग्रुप (Adani Group) को सीधे तौर पर फायदा पहुंचाना है. लेमरू एलीफेंट रिजर्व के क्षेत्र में चार लाख करोड़ रुपए के कोयले की खदानें हैं और छत्तीसगढ़ सरकार ने उस खदान को अडानी ग्रुप को सौंप दिया है.

amit jogi

जेसीसीजे करेगी अडानी का पुतला दहन

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्ययक्ष बीवी श्रीनिवास का छत्तीसगढ़ दौरा

आज युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्ययक्ष बीवी श्रीनिवास छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. यहां वे कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

आज से छत्तीसगढ़ में खुलेंगे कोर्ट

कोरोना की दूसरी लहर के बाद छत्तीसगढ़ में आज से सभी कोर्ट खुल जाएंगे. आज से कोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू होगी. इससे केस की सुनवाई में तेजी आने की उम्मीद है.

raipur court

रायपुर जिला कोर्ट

मासूम बच्ची की मौत के मामले में सुनवाई आज

जबलपुर हाईकोर्ट में आज आठ साल की बच्ची की अप्राकृतिक मौत के मामले में सुनवाई होनी है. इस मामले में हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद सीबीआई को नोटिस जारी कर एसआईटी को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

jabalpur high court

जबलपुर हाईकोर्ट

रायपुर के घड़ी चौक पर आज विरोध-प्रदर्शन

पुलिस विभाग में एसआई भर्ती प्रक्रिया की मांग को लेकर अभ्यर्थी रायपुर के घड़ी चौक पर आज विरोध-प्रदर्शन करेंगे. अगस्त 2018 में विज्ञापन निकाला गया था. 3 साल से एसआई भर्ती की प्रक्रिया लंबित है. ऐसे में अभ्यर्थी सरकार से नाराज चल रहे हैं.

Protest against the demand for SI recruitment process

एसआई भर्ती प्रक्रिया की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन

फाइलेरिया उन्मूलन और कृमि मुक्ति के लिए आज से विशेष अभियान

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत लिम्फेटिक फाइलेरिया उन्मूलन और कृमि मुक्ति दिवस के लिए 19 जुलाई से 24 जुलाई तक विशेष अभियान चलाया जाएगा.

10वीं पास के लिए नेवी में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आज से आवेदन शुरू

भारतीय नौसेना में मैट्रिक रिक्रूट (MR) की नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नौसेना ने मैट्रिक रिक्रूट की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में सेलर एमआर के लगभग 350 रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाने हैं. आवेदन प्रक्रिया 19 जुलाई यानी सोमवार से शुरू हो गई है. रिक्त पदों पर आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

indian navy

नेवी में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका