आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

टोक्यो जाने वाले एथलीटों के साथ बात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई खिलाड़ियों से बात करेंगे. PM उनसे बात कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे. शाम 5 बजे मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय एथलीट्स के दल से बात करेंगे.

big-news-and-programs-of-13-july

नरेंद्र मोदी

बसों का किराया बढ़ाने की मांग

आज से पूरे प्रदेश में अनिश्चितकाल के लिए यात्री बसों का संचालन बंद कर रहेगा. छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ ने कहा कि डीजल के दाम बढ़ने के बाद भी किराया नहीं बढ़ाया गया है. जबकि दूसरे राज्यों में किराया बढ़ा दिया गया है. संघ ने कहा कि बसें न चलने से यात्री परेशान होंगे और इसकी जिम्मेदार सरकार होगी.

big-news-and-programs-of-13-july

आज से नहीं चलेंगी बसें

दिशा समिति की होगी बैठक

खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत आज वर्चुअल माध्यम से दिशा समिति की बैठक में शामिल होंगे. केन्द्रीय जनजाति राज्य कार्य मंत्री की अध्यक्षता में जिला पंचायत सरगुजा में दोपहर 12 बजे दिशा समिति की बैठक आयोजित की गई है.

big-news-and-programs-of-13-july

अमरजीत भगत

नवाचार एवं रचनात्मकता पर कार्यक्रम

उच्च शिक्षा और तकनीकी मंत्री उमेश पटेल युवाओं को ‘नवाचार एवं रचनात्मकता’ की दिशा में प्रेरित करने के लिए आयोजित वेबिनार का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम छत्तीसगढ़ क्षेत्रीय विज्ञापन केन्द्र फाउंडेशन डे के अवसर पर विज्ञान केन्द्र रायपुर की तरफ से दोपहर 3.30 बजे आयोजित किया जाएगा. वेबिनार कार्यक्रम को उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल सम्बोधित करेंगे.

big-news-and-programs-of-13-july

उमेश पटेल

सरगुजा दौरे पर अमित जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी सरगुजा दौरे पर रहेंगे. यहां वे JCCJ के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उनसे चर्चा करेंगे.

ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लास के संबंध में वेबिनार

ऑनलाइन और ऑफलाइन (मोहल्ला कक्षा) के संचालन के संबंध में मार्गदर्शन देने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की तरफ से दोपहर 12 बजे वेबीनार का आयोजन किया गया है. वेबीनार में जिला शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य डाइट, जिला मिशन समन्वयक और सभी जिले से एक संकुल समन्वयक शामिल होंगे.

महामाया पहाड़ को बचाने की मुहिम

अंबिकापुर के महामाया पहाड़ को बचाने के लिए सीसीएफ कार्यालय का घेराव किया जाएगा. पहाड़ पर अवैध कब्जे की शिकायत के बाद सामाजिक संगठन और युवा घेराव करेंगे और अतिक्रमण को हटाने की मांग करेंगे.

आज ताजिकिस्तान दौरे पर रहेंगे विदेश मंत्री जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से दो दिवसीय यात्रा पर ताजिकिस्तान जाएंगे. इस दौरान वे शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद और अफगानिस्तान पर SCO संपर्क समूह की बैठकों में भी भाग लेंगे.

big-news-and-programs-of-13-july

एस जयशंकर